scriptकोरोना की चौथी लहर का असर शुरु, हाई इम्यूनिटी ही है सुरक्षा कवच, जानें क्या है अपडेट | Up corona latest update | Patrika News
लखनऊ

कोरोना की चौथी लहर का असर शुरु, हाई इम्यूनिटी ही है सुरक्षा कवच, जानें क्या है अपडेट

UP corona latest news समिति की बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में कोविड-19 की बढ़ती संख्या को लेकर गाइडलाइन भी तैयार की गई है। इसे जल्द मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा। समिति के अध्यक्ष व एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने बताया कि टीकाकरण के कारण लोगों में हाई इम्यूनिटी पाई जा रही है। ऐसे में चौथी लहर में संक्रमण का हल्का-फुल्का असर ही लोगों पर देखने को मिलेगा। ओमीक्रॉन वेरिएंट होने की वजह से संक्रमण दर तो तेज होगी लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम रहेगी। टीकाकरण व गाइड लाइन का पालन कर चौथी लहर से बचा जा सकेगा।

लखनऊApr 21, 2022 / 10:46 am

Prashant Mishra

corona.jpg
UP corona latest news कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रदेश वासियों में हाई इम्यूनिटी बन चुकी है। प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इम्यूनिटी का कवच कोविड-19 की चौथी लहर से आमजन की सुरक्षा करेगा। चौथी लहर में मरीजों की संख्या बढ़ेगी लेकिन उनकी हालत अति गंभीर नहीं होगी। चौथी लहर में संक्रमण का स्वरूप नहीं बदलेगा अभी तक जो केस सामने आए हैं वह ज्यादातर ओमीक्रोन के हैं। यह कम खतरनाक होता है यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य सलाहकार समिति की ओर से दी गई है।
तैयार की गई है गाइडलाइड

समिति की बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में कोविड-19 की बढ़ती संख्या को लेकर गाइडलाइन भी तैयार की गई है। इसे जल्द मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा। समिति के अध्यक्ष व एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने बताया कि टीकाकरण के कारण लोगों में हाई इम्यूनिटी पाई जा रही है। ऐसे में चौथी लहर में संक्रमण का हल्का-फुल्का असर ही लोगों पर देखने को मिलेगा। ओमीक्रॉन वेरिएंट होने की वजह से संक्रमण दर तो तेज होगी लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम रहेगी। टीकाकरण व गाइड लाइन का पालन कर चौथी लहर से बचा जा सकेगा।
ये हैं प्रदेश की स्थिति

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण दर देश भर में 0.14 फ़ीसदी के करीब बनी हुई है। प्रदेश भर में बुधवार को 170 नए मरीज मिले। जबकि 110 उपचार के बाद ठीक हुए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 856 हो गई है। प्रदेश में 24 घंटों में 113385 सैंपल की जांच की गई है। इसमें गौतम बुद्ध नगर में 103 गाजियाबाद में 33 लखनऊ में पांच मेरठ में तीन प्रयागराज व गोंडा में चार चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Home / Lucknow / कोरोना की चौथी लहर का असर शुरु, हाई इम्यूनिटी ही है सुरक्षा कवच, जानें क्या है अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो