scriptयूपी का श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ हुआ कोरोना मुक्त, सीएम योगी ने किया यह एलान | UP corona udpate shrawast kasganj aligarh become coronaless districts | Patrika News
लखनऊ

यूपी का श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ हुआ कोरोना मुक्त, सीएम योगी ने किया यह एलान

यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 112 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 258 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

लखनऊJul 08, 2021 / 10:07 pm

Abhishek Gupta

yogi_adityanath.jpg

Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 112 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 258 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है और वर्तमान में 1,789 एक्टिव केस हैं, इसमें 1,334 लोग होम आइसोलेशन में है। वहीं श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ जनपद में एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 9 संग बैठक के दौरान कहा कि यहां कोरोना संक्रमित हुए सभी मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इन तीनों जिलों में अगल एक सप्ताह तक यदि संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो जनपदों को पुरस्कृत किया जाएगा। सीएम योगी ने जिलों में एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखने के निर्देश दिए। टेस्ट में कोई कमी न हो।
ये भी पढ़ें- श्रावस्ती हुआ कोरोना मुक्त, सीएम योगी ने की प्रबंधन की तारीफ, देंगे पुरस्कार

मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 9 संग बैठक की व इन आंकड़ों पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि 33 जिलों में एक भी नया केस नहीं मिला। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 82 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर नियंत्रण में है।
ये भी पढ़ें- यूपी में दो हजार से कम हुए कोरोना एक्टिव केस, एक दिन में आए केवल 120 नए मामले

हर जिले में बनेगा एक-एक मेडिकल कॉलेज-

सीएम ने कहा कि सभी 75 जिलों में न्यूनतम एक-एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए यूपी सरकार संकल्पित है। सतत नियोजित प्रयासों से प्रदेश के 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो रहे हैं। शेष 16 जनपदों के लिए PPP मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीरजापुर, गाजीपुर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर और जौनपुर जनपदों में स्थापित हो रहे मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। इस संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं।

Home / Lucknow / यूपी का श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ हुआ कोरोना मुक्त, सीएम योगी ने किया यह एलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो