scriptसदन में डेंगू पर जब हुए सवाल योगी के मंत्री ने कर दिया सबका मुंह बंद | UP Government Action on Dengue treatement Health samachar in hindi | Patrika News
लखनऊ

सदन में डेंगू पर जब हुए सवाल योगी के मंत्री ने कर दिया सबका मुंह बंद

बसपा ने सदन में उठाया बड़ा सवाल, तो योगी के मंत्री ने जवाब से किया सबका मुंह बंद 

लखनऊJul 13, 2017 / 03:44 pm

Ruchi Sharma

yogi

yogi

लखनऊ. डेंगू मच्छर के बढ़ते प्रकोप का मामला गुरुवार को विधानसभा में भी गूंजा। बीएसपी ने सरकार पर डेंगू के आतंक पर लगाम लगाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस गंभीर बीमारी को लेकर जरा भी चिंतित नहीं है। सरकार की ओर से किए गए सभी उपाय फेल साबित हो रहे हैं। बीएसपी विधायक रितेश पांडे ने सदन में डेंगू का मुद्दा उठाते हुए कहा कि शहर मे डेंगू पीड़ित के खून की जांच की व्यवस्था तक नहीं है, इलाज की बात तो दूर है।


सरकार उठा रही है सभी जरूरी कदम: सिद्धार्थनाथ सिंह 


रितेश पांडे के आरोपों का सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि डेंगू एक गंभीर समस्या है, सरकार इससे बचाव के सभी जरूरी उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 2015 में यूपी में 3015 डेंगू के पाज़िटिव केस थे जिसमे 10 मौत हुई थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेंगू से निपटने के लिए सरकार की तैयारी पूरी है। जहां जल-भराव मिलेगा वहां नोटिस दिया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि, अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाये गए हैं।


डेंगू के खिलाफ लड़ाई में चाहिए जनता का सहयोग


स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि डेंगू के खिलाफ लड़ाई में जनता का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर के 110 वार्डों में एंटी-लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। 


इस वर्ष राजधानी में हुई डेंगू से पहली मौत


बारिश के साथ ही डेंगू की दस्तक के बाद इससे राजधानी लखनऊ में पहली मौत बुधवार को हुई। राजधानी के अस्पताल में इलाज के दौरान डेंगू के मरीज की मौत हो गयी। मरीज को तेज बुखार और उल्टी की शिकायतों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो