scriptयूपी सरकार का दावा, साढ़े चार साल में 6.65 लाख लोगों को दी नौकरी, तोड़ा सपा-बसपा का रिकार्ड | UP Government new record said gave employment to 6.65 lakh people | Patrika News
लखनऊ

यूपी सरकार का दावा, साढ़े चार साल में 6.65 लाख लोगों को दी नौकरी, तोड़ा सपा-बसपा का रिकार्ड

UP Government new record said gave employment to 6.65 lakh people – उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Governmet) ने साढ़े चार साल में साढे छह लाख से ज्यादा रोजगार देने का दावा किया है। सरकार का दावा है उन्होंने बसपा और सपा सरकार से ज्यादा नौकरियां दीं हैं। योगी आदित्यनाथ के सीएम रहते पिछले साढ़े चार साल में 6.65 लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी मिली है।

लखनऊJul 24, 2021 / 05:37 pm

Karishma Lalwani

UP Government new record said gave employment to 6.65 lakh people

UP Government new record said gave employment to 6.65 lakh people

लखनऊ. UP Government new record said gave employment to 6.65 lakh people . उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Governmet) ने साढ़े चार साल में साढे छह लाख से ज्यादा रोजगार देने का दावा किया है। सरकार का दावा है उन्होंने बसपा और सपा सरकार से ज्यादा नौकरियां दीं हैं। योगी आदित्यनाथ के सीएम रहते पिछले साढ़े चार साल में 6.65 लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी मिली है। जबकि बसपा सरकार ने पांच साल में 95000 और सपा सरकार ने पांच साल में लगभग दो लाख नौकरियां दी थीं। सरकार के मुताबिक, सपा-बसपा सरकार में मिली नौकरियों की करीब दोगुनी नौकरियां तो साढ़े चार साल में दी जा चुकी हैं।
सबसे ज्यादा भर्तियां पुलिस में

सरकार का कहना है कि अभी तक सबसे ज्यादा पुलिस में 143000 भर्तियां हुई हैं। इसके बाद बेसिक शिक्षा में 126000 भर्तियां हुईं। दिसंबर तक कम से कम 75000 और युवाओं को नौकरी मिलेगी। सभी विभागों के आंकड़े मिला दिए जाए तो अबतक सवा चार लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है. संस्कृत शिक्षकों को भी नियुक्त किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने का प्रयास निरंतर जारी रहेगा।
छह हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र बांटे

यूपी सरकार का यह भी दावा है कि सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा में छह हजार से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। इस पर सीएम योगी ने बेराजगारी का ठीकरा बीती सरकारों पर फोड़ते हुए कहा है कि हमने इच्छा शक्ति दिखाई और अपने कार्यकाल में सवा चार लाख सरकारी नौकरी दी है।

Home / Lucknow / यूपी सरकार का दावा, साढ़े चार साल में 6.65 लाख लोगों को दी नौकरी, तोड़ा सपा-बसपा का रिकार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो