scriptयोगी सरकार ने दी छात्रों को बड़ी राहत, 20 मई तक स्थगित हुई सभी आंतरिक और गृह परीक्षाएं | UP government postpone all internal and external exams till may 20 | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार ने दी छात्रों को बड़ी राहत, 20 मई तक स्थगित हुई सभी आंतरिक और गृह परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश में सभी बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित कर दिया गया है।

लखनऊApr 17, 2021 / 04:49 pm

Karishma Lalwani

योगी सरकार ने दी छात्रों को बड़ी राहत, 20 मई तक स्थगित हुई सभी आंतरिक और गृह परीक्षाएं

योगी सरकार ने दी छात्रों को बड़ी राहत, 20 मई तक स्थगित हुई सभी आंतरिक और गृह परीक्षाएं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सभी बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित कर दिया गया है। प्रदेश में किसी भी बोर्ड के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों में आतंरिक मूल्यांकन या गृह परीक्षाएं नहीं ली जा सकेंगे। अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा ने सभी जिलों को आईसीएसई, सीबीएसई, यूपी बोर्ड के साथ ही संस्कृत, मदरसा समेत यूपी के सभी बोर्ड की परीक्षा स्थगित का आदेश जारी किया है। इससे पहले गुरुवार को राज्य सरकार ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड और विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित करने का एलान किया था। विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों की परीक्षाओं को 15 मई तक और बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक टाला गया है। परीक्षा को लेकर जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी।
15 मई तक स्कूल कालेज बंद

राज्य में 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। कोविड संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने यह फैसला किया है। बता दें कि इस बार 56 लाख से अधिक विद्यार्थी उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले हैं। इससे पहले केंद्र सरकार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के बीच हुई उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का निर्णय किया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80on0j

Home / Lucknow / योगी सरकार ने दी छात्रों को बड़ी राहत, 20 मई तक स्थगित हुई सभी आंतरिक और गृह परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो