scriptयूपी में किसानों का बिजली बिल माफ… जानिए किस डेट से लागू होगा नियम, किसको मिलेगा सबसे अधिक फायदा | UP govt announces 100% free power bills of farmers tubewells | Patrika News
लखनऊ

यूपी में किसानों का बिजली बिल माफ… जानिए किस डेट से लागू होगा नियम, किसको मिलेगा सबसे अधिक फायदा

यूपी में योगी सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया। इससे पूरे प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा।

लखनऊMar 25, 2023 / 01:17 pm

Krishna Pandey

yogi.jpg

यूपी में किसानों की बिजली बिल में 100% छूट मिलेगी।

Lucknow: योगी सरकार ने यूपी के किसानों को बहुत ही बड़ी राहत दी है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी घोषणा की है। अब किसानों को बिजली बिल नहीं देना पड़ेगा। यूपी सरकार ने प्रदेश के किसानों को एक अप्रैल से नलकूप से सिंचाई करने के लिए मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है। इसका भुगतान प्रदेश सरकार करेगी।
यूपी के डिप्टी सीएम ने दी खुशखबरी
यूपी के डिप्टी सीएम ने खुशखबरी का ऐलान शुक्रवार को बाराबंकी के ग्राम पंचायत बसारा के राजकीय इंटर कॉलेज निन्दूर में आयोजित जन चौपाल में किया।

सरकार की किसान सम्मान निधि और उज्जवला योजना की तारीफ
उप मुख्यमंत्री ने चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि अचानक चौपाल का कार्यक्रम आयोजित किया गया फिर भी इसके बाद भी लोगों की भीड़ इस बात का सबूत है जनता कामों से खुश है। केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार की किसान सम्मान निधि और उज्जवला योजना की भी तारीफ की।
उन्होंने कहा कि आज यूपी में गुंडे-बदमाश सलाखों के पीछे हैं। किसानों को खाते में धनराशि भेजी जा रही है। किसान को आराम मिल रहा है और दलालों से छुटकारा भी।

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना की तारीफ करते हुए कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है तब से अब तक 45 हजार को अपना आवास मिल चुका है।
keshav.jpg
किसानों की अब नलकूप से सिंचाई करने के दौरान खर्च होने वाली बिजली की टेंशन दूर हो गई है। इसी के साथ योगी सरकार ने सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देकर बीजेपी के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए एक और वादे को भी निभाया है।
सरकार ने फ्री बिजली का किया था वादा
उत्तर प्रदेश सरकार ने आने वाले वित्त वर्ष में किसानों को निजी नलकूप से सिंचाई पर बिजली बिल में पूरी छूट देने के लिए बजट में 1500 करोड़ रुपये का इंतजाम किया है। इसके तहत ही ये शुरुआत की जा रही है। योगी सरकार ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में सिंचाई के लिए फ्री बिजली का वादा भी किया था। सीएम योगी ने बजट 2023 में महिलाओं को साल में दो फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया था।

Home / Lucknow / यूपी में किसानों का बिजली बिल माफ… जानिए किस डेट से लागू होगा नियम, किसको मिलेगा सबसे अधिक फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो