scriptयूपी में सौ करोड़ का निवेश करेगी ये कंपनी, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार | UP investor summit many companies to invest o large scale | Patrika News
लखनऊ

यूपी में सौ करोड़ का निवेश करेगी ये कंपनी, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

यूपी में सौ करोड़ का निवेश करेगी ये कंपनी, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊFeb 23, 2018 / 12:00 am

Prashant Srivastava

investor

IT start up policy – 138 unit soon, investor meet result

लखनऊ. यूपी में युवाओं को रोजगार देने के लिए तमाम कंपनियां निवेश कर रही हैं। इक्यूनॉक्स मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड अपने ब्रांड नाम EMMCOMM से संगठित व असंगठित क्षेत्र के लोगों और ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के बीच टेक्नोलॉजी गैप को ख़त्म करने के लिए एक अनूठी सेवा लेकर आया है। इसके लिए EMMCOMM उत्तर प्रदेश के छोटे-बड़े जिलों व कस्बों में मौजूद MSME सेक्टर, ट्रेडर्स एवं हस्तशिल्पयों को अपने साथ जोड़कर उन्हें उनके उत्पादों को उन्हीं के द्वारा निर्धारित दाम एवं खुद उनके द्वारा चुने गए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म जैसे Amazon, Flipkart, Snapdeal, आदि पर बेचने में मदद करेगा। कंपनी के मुताबिक, सीएम योगी के विज़न “सर्वोत्तम प्रदेश” में अपने योगदान के तौर पर इस वर्ष 1000 पदों पर रोजगार सृजन व 100 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट के लिए भी प्रतिबद्ध है।
कंपनी का मानना है कि डिजिटल डिवाइड से उत्पन्न सामाजिक एवं आर्थिक विषमता त्वरित विकास के मार्ग में एक बड़ी बाधा तो है लेकिन यह विषमता अपने साथ ITeS तथा Service सेक्टर में रोजगार सृजन एवं कमाई की असीम संभावनाएं भी साथ लेकर आयी है। इसके लिए EMMCOMM उनको रजिस्ट्रेशन, मार्केट प्लेस क्रिएशन,अपडेशन एवं मैनेजमेंट जैसे सभी तकनीकी सेवाओं के साथ बारकोड मैनेजमेंट, मार्केट रिसर्च, लॉजिस्टिक मैनेजमेंट जैसी सेवाएं फिक्स्ड मासिक फीस पर उपलब्ध कराएगा।
कंपनी के को फाउंडर व सीईओ विनय कुमार के मुताबिक, सरल शब्दों में कहें तो MSME सेक्टर, ट्रेडर्स एवं हस्तशिल्पियों के लिए यह सेवा वैसी ही होगी जैसे उनके द्वारा ली जाने वाली सीए की सेवाएं होती हैं, जहां वे अपना बिज़नेस अपनी प्लानिंग के अनुसार करते हैं और चार्टर्ड अकाउंटेंट उस बिज़नेस के एकाउंटिंग एवं आडिटिंग पार्ट का पेशेवराना प्रबन्धन करके बिज़नेस की सफलता को सुनिश्चित करता है और अपनी इस सेवा के बदले एक फिक्स्ड फीस लेता है। इस तरह से MSME, ट्रेड व हस्तशिल्प और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के बीच के टेक्नोलॉजी गैप को दूर करके न केवल उनके उत्पादों के लिए एक बड़ा बाजार मुहैया कराने बल्कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर खरीदारी करने वालों को सस्ते एवं बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराने में भी सहायक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो