scriptOlympics में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को मालामाल कर देगी योगी सरकार, इतने करोड़ रुपये देने का किया ऐलान | UP players participate in Olympics games Yogi Government awarded | Patrika News
लखनऊ

Olympics में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को मालामाल कर देगी योगी सरकार, इतने करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

खेल निदेशक आरपी सिंह (Sports Director RP Singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार खेलों को बढ़ावा देने के लिए अग्रसर है। यही वजह है कि यूपी देश का एकलौता ऐसा राज्य है जहां 16 खेलों के 44 हॉस्टल चलते हैं। 19 जनपदों में यह हॉस्टल बने हुए हैं।

लखनऊJun 23, 2021 / 11:03 am

नितिन श्रीवास्तव

olympics.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी देश का नाम रोशन करने के लिए जोर आजमाइश में लगे हैं। ऐसे में ओलंपिक्स में जा रहे यूपी के खिलाड़ियों के लिए एक खुशखबरी है। ओलंपिक में मेडल लाने पर यूपी सरकार खिलाड़ियों को मालामाल कर देगी। यूपी के खेल निदेशक आरपी सिंह (Sports Director RP Singh) ने बताया कि यूपी सरकार प्रदेश के सभी प्रतिभागी जो ओलंपिक्स में देश का नेतृत्व करने जा रहे हैं उन्हें 10 लाख रुपए देगी। इसके साथ ही गोल्ड मेडल लाने पर 6 करोड़ रुपए सिल्वर मेडल लाने पर 4 करोड़ रुपए और ब्रॉन्ज मेडल लाने पर 2 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। वहीं टीम गेम्स में गोल्ड मेडल पर 3 करोड़ सिल्वर पर 2 करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल पर 1 करोड़ हर खिलाड़ी को दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी तक ओलंपिक्स में जाने के लिए यूपी के 8 खिलाड़ियों का चयन हो चुका है और अभी ये गिनती जारी है।
योगी सरकार खेलों को दे रही बढ़ावा

खेल निदेशक आरपी सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार खेलों को बढ़ावा देने के लिए अग्रसर है। यही वजह है कि यूपी देश का एकलौता ऐसा राज्य है जहां 16 खेलों के 44 हॉस्टल चलते हैं। 19 जनपदों में यह हॉस्टल बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि अभी प्रदेश में तीन स्पोर्ट्स कॉलेज चल रहे हैं, जहां पर खिलाड़ियों की पढ़ाई, रहने और खाने का पूरा खर्चा सरकार उठाती है। खेल को और बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में सहारनपुर, फतेहपुर और बलिया में तीन और स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण कराया जा रहा है। खेल निदेशक का यह दावा है कि जितनी सुविधाएं यूपी में खिलाड़ियों को मिल रही हैं उतनी किसी और प्रदेश में नहीं मिल रहीं हैं। ऐसे में यूपी के खिलाड़ी ओलंपिक्स में झंडा जरूर गाड़ेगे।

Home / Lucknow / Olympics में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को मालामाल कर देगी योगी सरकार, इतने करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो