scriptयूपी पुलिस पर चढ़ा होली का रंग, डीजे की धुन पर अश्लील गाने पर ठुमके लगाते आए नजर | UP Police Holi Dance on Bhojpuri Song Video | Patrika News
लखनऊ

यूपी पुलिस पर चढ़ा होली का रंग, डीजे की धुन पर अश्लील गाने पर ठुमके लगाते आए नजर

पुलिस को जनता की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया जाता है इसलिए उनके आचरण को लेकर काफी उम्मीदें की जाती हैं। पुलिस को तय नियमों के अंतर्गत रह कर ही जनता के सामने आचरण करना होता है जिससे कि लोगों का भरोसा उन पर से न उठे और अगर कोई शिकायत है, तो वे उनसे बेझिझक संपर्क कर सकें।

लखनऊMar 20, 2022 / 01:35 pm

Karishma Lalwani

UP Police Dance on Holi Song Video

UP Police Dance on Holi Song Video

प्रेम का प्रतीक माना जाने वाला पर्व होली पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। होली का त्योहार वैसे तो बिना गाने बजाने के अधूरा माना जाता है, लेकिन इस त्योहार में कई ऐसे गाने बजाए जाते हैं, जिनके बोल सुनकर आपका दिमाग ही चकरा जाए। होली पर अश्लील गानें खूब बजाए जाते हैं। इन गानों का सबसे बड़ा शिकार होती हैं महिलाएं। इसकी रोकथाम के लिए कानूनी प्रावधान भी बनाए गए हैं। लेकिन क्या हो जब होली पर विचित्र और अश्लील गानों पर वह लोग ठुमके लगाएं जिनपर सोसाइटी की देखभाल की जिम्मेदारी होती है।
पुलिस को जनता की सुरक्षा के लिए नियुक्त किया जाता है इसलिए उनके आचरण को लेकर काफी उम्मीदें की जाती हैं। पुलिस को तय नियमों के अंतर्गत रह कर ही जनता के सामने आचरण करना होता है जिससे कि लोगों का भरोसा उन पर से न उठे और अगर कोई शिकायत है, तो वे उनसे बेझिझक संपर्क कर सकें। मगर राजधानी लखनऊ में इसके विपरीत यूपी पुलिस का ऐसा अंदाज देखने को मिला जहां सलमान खान स्टाइल में एक अश्लील गाने पर ठुमके लगाते हुए होली मना रहे हैं। गाने के बोल हैं- ‘लवंडिया लंदन से लाएंगे रात भर डीजे बजाएंगे।’ इस वीडियो को महिला सभा समाजवादी पार्टी की नेशनल कमिटी मेंबर सोनिया यादव ने ट्वीट किया था। बाद में डिलीट कर दिया।
https://twitter.com/hashtag/video?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अक्सर कहा जाता है कि होली के अवसर पर गाने जाने वाले अश्लील लोकगीत व डीजे पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी। लेकिन त्योहार शुरू होते ही यह बातें हवा हवाई साबित हो जाती हैं। कुछ गानों में इतनी अभद्रता होती है कि उन्हें सुनने में भी शर्म आ जाए। त्योहार पर ऐसे गानों को न बजाने को लेकर कानूनी प्रावधान बनाए गए हैं। पुलिस से व्हाट्सऐप और कॉल के जरिये संपर्क कर इस तरह के गानों को रोकने के भी नियम हैं। लेकिन जिन्हें इस तरह की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी जाती है अगर उन्हीं की देखरेख में महिलाओं से संबंधित अश्लील गाने धड़ल्ले से बजाए जाएं और उन्हें बंद कराने के बजाय पुलिस ठुमके लगाए तो फिर आम जनता क्या करेगी।
यह भी पढ़ें

मिनी वृंदावन में मनाई गई ब्रज की होली, बीजेपी की जीत से होली के जश्न में दिखी रौनक

होली के रंग में भूल गए ड्यूटी का डिसिप्लिन, कपड़े फाड़ भोजपुरी गानों पर लगाए ठुमके
होनी चाहिए कार्रवाई- डीके ठाकुर

इस बारे में लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर कहते हैं अगर मनाही के बाद भी इस तरह के गाने बजाए जाते हैं तो उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।
सोसाइटी में गलत मैसेज जाता है

ऑरा फाउंडेशन एनजीओ से रिकी धनजल कल्कि कहती हैं कि सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस की होती है। वह हमारे रोल मॉडल हैं। आमतौर पर अगर कोई इस तरह की हरकत करता है तो उसपर जल्दी ध्यान नहीं दिया जाता। लेकिन अगर पुलिस या पुलिस स्तर का कोई अधिकारी ऐसे गानों पर डांस करते हैं, तो वह हाईलाइट हो जाती है। इससे सोसाइटी में गलत मैसेज जाता है। इसे रोका जाना चाहिए।

Home / Lucknow / यूपी पुलिस पर चढ़ा होली का रंग, डीजे की धुन पर अश्लील गाने पर ठुमके लगाते आए नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो