scriptऊर्जा मंत्री ने खुद किया ट्वीट, बताया- 90 हजार करोड़ के घाटे में है यूपी का विद्युत विभाग, कर दी ये अपील | UP Power minister Shrikant Mishra tweet on UPPCL loss | Patrika News
लखनऊ

ऊर्जा मंत्री ने खुद किया ट्वीट, बताया- 90 हजार करोड़ के घाटे में है यूपी का विद्युत विभाग, कर दी ये अपील

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई थी।

लखनऊNov 25, 2020 / 12:55 pm

नितिन श्रीवास्तव

demo

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

लखनऊ. यूपी का विद्युत विभाग बड़े घाटे में चल रहा है। योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने खद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। श्रीकांत शर्मा के मुताबिक इस समय प्रदेश का विद्युत विभाग 90 हजार करोड़ रुपए के घाटे में है। उन्होंने कहा कि शहर में रहने वाले 30% लोग बिजली के बिल का भुगतान नहीं करते हैं। इसके अलावा गांव में रहने वाले करीब 75 प्रतिशत लोग बिल समय से नहीं जमा करते। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सही और समय पर बिल का भुगतान करें। जिससे सस्ती और बिना रुकावट के सभी को बिजली मिल सके।
उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई थी। सूबे में बिजली की दरों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के बिजली बिल की दरों को बढ़ाने के प्रस्ताव को बिजली नियामक आयोग द्वारा खारिज कर दिया गया है। इससे बिजली के दामों में इस साल किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।
इस साल नहीं होगी बढ़ोत्तरी

कोरोना काल में आमदनी कम होने के बाद UPPCL ने बिजली दरों में बढ़ोतरी का प्लान बनाया था। बता दें कि लॉकडाउन के वक्त UPPCL को काफी नुकसान हुआ है। यही कारण है कि UPPCL ने सीधे बिजली की दरों को ना बढ़ाकर स्लैब में बदलाव कर रेट में बढ़ोतरी करने की तैयारी की थी। लेकिन बिजली नियामक आयोग द्वारा इसे खारिज कर दिया गया। इससे बिजली के दामों में इस साल किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं होगी।

Home / Lucknow / ऊर्जा मंत्री ने खुद किया ट्वीट, बताया- 90 हजार करोड़ के घाटे में है यूपी का विद्युत विभाग, कर दी ये अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो