script24 जनवरी से खुल सकते हैं UP के प्राइवेट स्कूल, पैरेंट्स भेजेंगे? | UP's private schools open from January 24, will parents send child | Patrika News
लखनऊ

24 जनवरी से खुल सकते हैं UP के प्राइवेट स्कूल, पैरेंट्स भेजेंगे?

UP में बढ़ते हुए Corona के बावजूद प्राइवेट स्कूल संचालक 24 जनवरी से ऑफ लाइन स्कूल खोलने के लिए परेशान हैं। इसके लिए यूपी सरकार को भेजे गए एक ज्ञापन में इसको लेकर जल्द निर्णय करने को कहा है।

लखनऊJan 21, 2022 / 05:48 pm

Dinesh Mishra

File Photo of Closer of Private Schools

File Photo of Closer of Private Schools

UP Private School ने यूपी सरकार को पत्र भेजकर जल्द से जल्द प्राइवेट स्कूल खोलने की मांग है। जिससे क्लास का संचालन प्रोपर तरीके से किया जा सके। हालांकि इस पत्र में ऐसा करने के लिए क्यों ज़िद की जा रही है और क्या कारण इसका उल्लेख स्पष्ट रूप से नहीं किया गया है। जबकि प्रबंधन की ओर वैक्सीन लगाने और तीककरण पूरा होने की बात कही जा रही है।
यूपी में प्राइवेट स्कूल काफी दिनों से बंद

स्कूल प्रबंधकों व संचालकों का कहना है कि 15 से 18 साल तक के अधिकारी बच्चों का टीकाकरण हो चुका है ऐसे में और पूरी तरह सुरक्षित हैं। अब उनकी पढ़ाई का और नुकसान होना किसी भी स्तर पर ठीक नहीं। इस वजह से 24 जनवरी से सभी स्कूल खोल देने चाहिए। मगर वहीं दूसरी ओर अभिभावकों ने अपना रुख साफ कर दिया है। अभी तक यूपी भर में सरकार ने बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए 14 जनवरी से ही स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। जिसमें सरकारी और प्राइवेट सारे स्कूल बंद किए गए थे।
पैरेंट्स की चिंता बच्चे की सुरक्षा

अभिभावकों की ओर लखणऊ में रहने वाली प्रतिभा का कहना है कि जब तक हालात सामान्य नहीं होंगे तब तक वह अपने बच्चों को किसी भी सूरत में स्कूल नहीं भेजेंगे। क्यों कि पढ़ाई से ज्यादा जरूरी बच्चे का जीवन है। भले ही वैक्सीन का काम पूरा हो चुका है लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। ऐसे में कोई रिस्क नहीं लिया जा सकता है। जबकि कई बार बसों और वैन में बच्चों को सही तरीके से नहीं लेकर जाया जाता है।

Home / Lucknow / 24 जनवरी से खुल सकते हैं UP के प्राइवेट स्कूल, पैरेंट्स भेजेंगे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो