script24 घंटे में 10 लाख 6 हजार से अधिक लोगों ने पाया टीका-कवर,पढ़िए पूरी खबर | UP sets new record highest number vaccinations single day till date | Patrika News
लखनऊ

24 घंटे में 10 लाख 6 हजार से अधिक लोगों ने पाया टीका-कवर,पढ़िए पूरी खबर

कोरोना का लगातार घटता जा रहा उत्तर प्रदेश में संक्रमण, मिल रही सरकार को सफलता, बलरामपुर, बस्ती, एटा, हाथरस, महोबा, श्रावस्ती जिले कोरोना से हुए पूरी तरह से मुक्त

लखनऊJul 24, 2021 / 06:46 pm

Ritesh Singh

24 घंटे में 10 लाख 06 हजार से अधिक लोगों ने पाया टीका-कवर,पढ़िए पूरी खबर

24 घंटे में 10 लाख 06 हजार से अधिक लोगों ने पाया टीका-कवर,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण लगातार उत्तर प्रदेश में घटता जा रहा है। प्रदेश की बेहतर होती स्थिति में सीएम योगी आदित्यनाथ के कोविड प्रबंधन की बड़ी भूमिका रही है। बीमारी को समाप्त करने के लिये उठाए गये कदमों के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। जिसका नतीजा है कि बलरामपुर, बस्ती, एटा, हाथरस, महोबा, श्रावस्ती में एक भी कोरोना मरीज शेष नहीं रह गया है। ये जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। यहां सभी संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गये हैं।
उत्तर प्रदेश ने एक दिन में कोविड से बचाव के लिये सबसे अधिक टीकाकरण का फिर नया रिकार्ड बनाया है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 10 लाख 06 हजार से अधिक लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है। इस दौरान कुल 1006068 लोगों को डोज दी गई हैं। वर्तमान में टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। अब तक 04 करोड़ 38 लाख 22 हजार 201 से अधिक लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश में तेजी से चल रहे टीकाकरण अभियान के कारण प्रदेश के 41 जिलों में इकाई अंकों में कोविड मरीज ही शेष बचे हैं।
किसी जिले में नहीं मिले दहाई अंक में कोरोना के नए केस

यूपी में अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, गांवों में निगरानी समितियों के माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना नियंत्रित हुआ है। प्रदेश की स्थिति लगातार बेहतर हो जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें टीकाकरण और कोविड जांच करने में जुटी हैं। जिसके चलते पिछले दिनों 2,55,147 सैंपल की जांच हुई और मात्र 42 सैम्पल में कोविड संक्रमण की पुष्टि की गई है। जबकि पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी रही। इसी अवधि में 99 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। किसी भी जिले में दहाई अंक में कोरोना के नए केस नहीं मिले हैं।
25 करोड़ की आबादी वाले यूपी में महज 932 एक्टिव केस आए सामने

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अग्रेसिव रणनीति से कोरोना काबू में आया है। यूपी मॉडल के ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और टीकाकरण का नतीजा है कि 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में महज 932 एक्टिव केस ही सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 84 हजार 471 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब तक 06 करोड़ 37 लाख 99 हजार 832 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82w1xo

Home / Lucknow / 24 घंटे में 10 लाख 6 हजार से अधिक लोगों ने पाया टीका-कवर,पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो