scriptइस बार शिक्षकों ने दिया सीएम योगी को बड़ा झटका, नहीं माना आदेश, अब ये काम करने का किया ऐलान | UP teacher will protest against attendance from selfie | Patrika News
लखनऊ

इस बार शिक्षकों ने दिया सीएम योगी को बड़ा झटका, नहीं माना आदेश, अब ये काम करने का किया ऐलान

शिक्षकों ने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस को शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है

लखनऊAug 22, 2019 / 05:19 pm

Ruchi Sharma

इस बर शिक्षकों ने दिया सीएम योगी को बड़ा झटका, नहीं माना आदेश, ये काम करने का किया ऐलान

इस बर शिक्षकों ने दिया सीएम योगी को बड़ा झटका, नहीं माना आदेश, ये काम करने का किया ऐलान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शिक्षक (Govt Teacher) सेल्फी से हाजिरी लगाने के खिलाफ शिक्षकों ने नाराजगी जाहिर की है। इसके चलते प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों ने पांच सितंबर को शिक्षक दिवस को शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। शिक्षकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए ऐलान किया है कि वे अपनी निजी मोबाइल फोन से न तो कोई सूचना भेजेंगे अौर न ही विभागीय सूचना लेंगे। शिक्षकों ने कहा कि 11 से 13 सितम्बर तक राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

उनका कहना है कि अगर फिर भी उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तो वे राजधानी में विशाल रैली करेंगे। शिक्षकों का कहना है कि यह आदेश जताता है कि सरकार शिक्षकों पर विश्वास नहीं कर रही है। जब अन्य विभागों में हाजिरी का यह तरीका नहीं है तो बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में इसे लागू करने का क्या औचित्य है।
उप प्राथमिक शिक्षक संघ ने विरोध का ऐलान करते हुए कहा है कि अब कोई भी शिक्षक अपने निजी फोन से सूचनाओं का आदान-प्रदान नहीं करेगा और न ही मिड डे मील में बच्चों की संख्या भेजेगा। जो शिक्षक ब्लॉक सह समन्वयक या न्याय पंचायत समन्वयक हैं, वे अपने पद से इस्तीफा देकर शिक्षक के पद पर कार्यभार ग्रहण करके विभागीय अधिकारियों के शोषण का विरोध करें। वे शिक्षक जो बिना किसी अतिरिक्त वेतन के प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर काम कर रहे हैं या किसी अन्य स्कूल का प्रभार लिए हैं तो वे तुरंत प्रभार वापस करें और शोषण का विरोध करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो