scriptबड़ी खबर: महाराजगंज में कार-ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत, गंभीर हालत के चलते आजम खान ICU में किए गए शिफ्ट | UP Top Five News Today 11 May 2021 | Patrika News
लखनऊ

बड़ी खबर: महाराजगंज में कार-ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत, गंभीर हालत के चलते आजम खान ICU में किए गए शिफ्ट

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊMay 11, 2021 / 06:26 am

नितिन श्रीवास्तव

बड़ी खबर: महाराजगंज में कार-ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत, गंभीर हालत के चलते आजम खान ICU में किए गए शिफ्ट

बड़ी खबर: महाराजगंज में कार-ट्रक की टक्कर में पांच लोगों की मौत, गंभीर हालत के चलते आजम खान ICU में किए गए शिफ्ट

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
UP के महाराजगंज में बारातियों से भरी कार को ट्रक ने मारी टक्कर, पांच लोगों की मौत, तीन घायल

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj) जिले में तेज रफ्तार ट्रक और अर्टिगा कार के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि अर्टिगा गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। इस दुर्घटना (Road Accident) में अर्टिगा सवार चार लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना फरेंदा थाना क्षेत्र के करहिया पुल के पास की है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम बारातियों को ले जा रही अर्टिगा कार को एक ट्रक ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में कार में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया। यहां इलाज के दौरान इनमें से एक घायल की मौत हो गयी। इस तरह इस सड़क दुर्घटना में कुल पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी।
आजम खान की हालत गंभीर, ICU में किए गए शिफ्ट

सपा नेता और सांसद आजम खान की सोमवार शाम को तबियत और खराब होती दिखी। जानकारी के अनुसार उनका Corona संक्रमण तेजी से बढ़ा और हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि उन्हें दस लीटर प्रति मिनट के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। इससे पहले आजम खान और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया। आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि रविवार को रात 9 बजे समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आज़म खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती हुए। रविवार को आजम खान को मॉडरेट इंफेक्‍शन बताया गया था और उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन के प्रैशर पर रखा गया था।
UP में कुछ कम होता दिखा Corona संक्रमण, 24 घंटे में 21,331 नए मामले, 278 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण कुछ कम होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों पर नजर डाली जाए तो 21,331 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 278 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है। अब सक्रिय मामलों की संख्या 2,25,271 हो गई है। एक दिन में करीब 29,709 कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में 9 मई को 23,333 नए मामले सामने आए थे, वहीं 34,636 लोग डिस्चार्ज हुए और 296 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 8 मई को 26847 नए संक्रमित थे और 298 लोगों की जान गई थी। 8 मई के मुकाबले 9 मई को 3514 केस कम हुए और वहीं 10 मई को 21,331 केस आये है जो एक दिन पहले से 2 हजार कम हैं।
आज लखनऊ आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, एचएएल कोविड अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

क्षामंत्री और सांसद राजनाथ सिंह मंगलवार को लखनऊ आएंगे। वह कोरोना से लोगों को बचाने के लिए डीआरडीओ द्वारा अवध शिल्पग्राम में और एचएएल द्वारा हज हाउस में तैयार कोविड अस्पताल का जायजा लेंगे। निरीक्षण करने के बाद वह वहीं से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 11 मई को सुबह 11:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह 11:45 बजे सरोजनीनगर स्थित हज हाउस में तैयार एचएएल कोविड हॉस्पिटल के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां पर एचएएल व राज्य सरकार के सहयोग से तैयार 255 बेड के कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद अपराह्न 12:35 बजे अवध शिल्पग्राम पहुंचकर वहां शुरू हो चुके अटल बिहारी वाजपेई कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण करेंगे। अपराह्न 1:05 बजे अवध शिल्पग्राम से चलकर सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
अवनीश अवस्थी के पिता का निधन

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के पिता व धातुकर्म के इंजीनियर आदित्य कुमार अवस्थी का सोमवार की सुबह निधन हो गया। कोरोना संक्रमित आदित्य कुमार अवस्थी ने पीजीआई के कोविड वार्ड में अंतिम सांस ली। दोपहर में लखनऊ में उनका अंतिम संस्कार किया गया। आईआईटी बीएचयू बनारस से उन्होंने मेटलर्जी में इंजीनियरिंग की और जर्मनी में प्रशिक्षण लिया। वह लंबे समय तक स्टील आथरिटी आफ इंडिया की सेवा में रहे। वे रेल इंजन और बोगी की ढलाई के लिए दूर दूर से परामर्श के लिए बुलाये जाते थे। वह अपने पीछे तीन पुत्र व पोते पोती को छोड़ गए। आदित्य अवस्थी देश की आजादी के बाद इंजीनियर्स के पहले बैच में थे। वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने आदित्य अवस्थी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि उनका मेरे प्रति व्यवहार अत्यंत आत्मीय और स्नेह भरा था और वे बहुत जागरूक व्यक्ति थे। ईश्वर अपने श्रीचरणों में उन्हें जगह दें और परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो