scriptखुशखबरी: आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे; यूपी में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी | UP Top Five News Today 12 August 2021 | Patrika News
लखनऊ

खुशखबरी: आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे; यूपी में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊAug 12, 2021 / 08:13 am

नितिन श्रीवास्तव

खुशखबरी: आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे; यूपी में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी

खुशखबरी: आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे; यूपी में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
– आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे, 2667 एलटी ग्रेड और 179 प्रवक्ताओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र

मिशन रोजगार के तहत लोकसेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इससे पहले राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न विषयों में रिक्त सहायक अध्यापकों के 10768 शिक्षक भर्ती में चयनित अध्यापकों को दो चरणों में ऑनलाइन माध्यम से नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तीसरे चरण में 2667 एलटी ग्रेड व 179 प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र देंगे।
– यूपी के 24 जिलों के 605 गांव बाढ़ से प्रभावित, आज वाराणसी का जायजा लेने जाएंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण कई नदियां उफान पर हैं। यूपी के 20 जिलों के 605 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के हमीरपुर, बांदा, इटावा, जालौन, वाराणसी, कौशांबी, चंदौली, हाजीपुर, औरैया, कानपुर देहात, प्रयागराज, फर्रुखाबाद, आगरा, बलिया, मिर्जापुर, गोरखपुर, सीतापुर, मऊ, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बहराइच, गोंडा, कानपुर नगर और फतेहपुर के 605 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।
– उत्तर प्रदेश में शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी नहीं होगी, हाईकोर्ट ने अनुमति देने से किया इनकार

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री से होम डिलीवरी की अनुमति की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका खारिज कर दी है। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि यह राज्य सरकार का नीतिगत मसला है। कोर्ट ने कहा फिलहाल शराब की ऑनलाइन बिक्री की अनुमति नहीं दी जा सकती। अधिवक्ता याची गोपाल कृष्ण पांडेय का कहना था कि शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी से राजस्व में बढ़ोतरी होगी और सीनियर सिटिजन व ऐसे लोगों को सुविधा होगी जो दुकान पर जाकर शराब खरीदने में झिझकते हैं। यह आदेश एक्टिंग चीफ जस्टिस एमएन भंडारी और जस्टिस एससी शर्मा की खंडपीठ ने दिया है।
– उत्तर प्रदेश में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी, 1.11 लाख युवाओं को मिली आनलाइन वित्तीय मदद

उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर बनाने और अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार से जोड़ने की प्रतिबद्धता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताई है। राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में स्वरोजगार महाकुंभ के तहत योगी ने 1.11 लाख युवाओं को वित्तीय मदद की आनलाइन शुरुआत की। 1.51 लाख किसान क्रेडिट कार्ड को भी स्वीकृति दी। गरीबों को कर्ज देने में न हिचकने की सलाह बैंक अधिकारियों को देते हुए योगी ने दावा किया कि बीते चार साल में बेरोजगारी 17 से घटकर पांच फीसद रह गई है। यह सफलता सरकार के प्रयास और बैंकों के सहयोग से मिली है।
– यूपी में आधा दर्जन वरिष्ठ IPS अफसरों के तबादले, चार डीजी और दो एडीजी का भी किया गया ट्रांसफर

योगी सरकार ने देर रात आधा दर्जन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इसमें चार डीजी रैंक और दो एडीजी रैंक के अफसर शामिल हैं। मानवाधिकार में डीजी गोपाल लाल मीणा को सीबीसीआईडी का डीजी बनाया गया है। विश्वजीत महापात्रा के हटाए जाने के बाद से सीबीसीआईडी के डीजी का काम विजिलेंस के डीजी पीवी रामा शास्त्री देख रहे थे। डीजी जेल आनंद कुमार को फायर सर्विस का डीजी बनाया गया है साथ ही उन्हें जेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा भी कई आईपीएस की जिम्मेदारियों में फेरबदल हुआ है।

Home / Lucknow / खुशखबरी: आज सीएम योगी एलटी ग्रेड शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे; यूपी में चार सालों में कम हो गई 12 फीसदी बेरोजगारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो