scriptUP Weather Updates: यूपी के इन 20 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिरेगी, देखें लिस्ट | heavy rain in many districts UP weather forecast Mausam Vibhag | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Updates: यूपी के इन 20 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिरेगी, देखें लिस्ट

UP Weather Updates : राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के दर्जनभर जिलों में कल रात से लगातार बारिश हो रही है।

लखनऊAug 11, 2021 / 11:35 am

नितिन श्रीवास्तव

UP Weather Updates : यूपी के इन 20 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिरेगी, देखें लिस्ट

UP Weather Updates : यूपी के इन 20 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिरेगी, देखें लिस्ट

लखनऊ. UP Weather Updates : राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के दर्जनभर जिलों में कल रात से लगातार बारिश हो रही है। कई जगह तो मौसम विभाग के अनुमान से दोगुनी बारिश दर्ज की गई। वहीं कई इलाकों में तो तेज हवा चलने से पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। जिसके चलते आवागमन भी बाधित रहा। यूपी के कई जिलों में बारिश का सिलसिला बुधवार सुबह से ही जारी है। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक 14 अगस्त तक पूरे यूपी में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।
20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने आज यानी बुधवार को पूर्वी यूपी के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। इनमें गोरखपुर, वाराणसी, संतकबीरनगर, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या, मऊ, बलिया, गोंडा, बस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर, नोएडा, पीलीभीत, बरेली, मेरठ, हाथरस और झांसी जिले शामिल हैं। इस दौरान 50-55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।
अनुमान से ज्यादा हुई बारिश

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते 24 घंटे में प्रदेश में औसतन 9.1 मिमी बारिश की संभावना जताई थी। लेकिन इससे दोगुना 18.6 मिमी बारिश हो चुकी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश 61.1 मिमी बस्ती में हुई है। यहां 8.9 मिमी बारिश का अनुमान जताया गया था।

Home / Lucknow / UP Weather Updates: यूपी के इन 20 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिरेगी, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो