scriptयूपी में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया फैसला | Up top five news today 18 july 2021 | Patrika News
लखनऊ

यूपी में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया फैसला

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊJul 18, 2021 / 09:02 am

रफतउद्दीन फरीद

good morning patrika

यूपी टॉप न्यूज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

 

यूपी में कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई है। सुप्रीम कोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने के बाद योगी सरकार ने कांवडऋ संघों से बातचीत की थी, जिसके बाद कांवड़ संघों ने भी कांवड़ यात्रा न करने का निर्णय लिया। इसके बाद अब यूपी सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है।


उत्तर प्रदेश के नव निर्वाचित ब्लाॅक प्रमखों का शपथ ग्रहण आज होगा। अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह की ओर से शुक्रवार को ही पत्र जारी कर निर्देश दिया गया था कि 20 जुलाई को शपथ ग्रहण कराया जाएगा। इसके लिये सभी जिलों में तैयारी हो गई है।


मिशन 2020 को लेकर भाजपा और आरएसएस आज मंथन को जुटेगी। यूपी भाजपाकोर कमेटी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समन्वय बैठक में शामिल होगी। इसमें सरकार व संगठन की ओर से कोरोना काल में किये गए कार्यों के साथ ही आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी मंथन होगा। संघ इस बैठक में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कुछ अहम सुझाव दे सकता है। कहा जा रहा है कि बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डाॅ. दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आदि नेता बैठक में शामिल हो सकते हैं।


एसटीएफ के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ढाई करोड़ की ड्रग्स के साथ लखनऊ में छह तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से दो किलो 651 ग्राम मैथाडोन ड्रग्स बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत ढाई करोड़ रुपये आंकी गई है। पकड़े गए आरोपित लखनऊ के साथ ही दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम और अहमदाबाद समेत बड़े शहरों में नाइट पार्टियों में इसे बेचते थे।


आज से यूपी के कई शहरों में झमाझम बारिश के आसार हैं। शनिवार को हुई हल्की बारिश से मौसम सुबाना हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने 18 से 20 जुलाई तक इटावा, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव समेत कई शहरों में बारिश और बिजली गिरने का पूरनुमान जारी किया है।

Home / Lucknow / यूपी में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो