scriptआगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर | UP Top Five News Today 2 August 2021 | Patrika News
लखनऊ

आगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊAug 02, 2021 / 08:37 am

नितिन श्रीवास्तव

आगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर

आगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
उत्तर प्रदेश में मुहर्रम जुलूस और ताजिया निकालने की नहीं दी गई इजाजत, डीजीपी ने जारी किए दिशा-निर्देश, उलमा नाराज

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में इस साल 19 अगस्त को मुहर्रम के दौरान जुलूस और ताजिया निकालने की अनुमति नहीं होगी। डीजीपी मुकुल गोयल ने मुहर्रम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। मुहर्रम को लेकर जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश दे दिए गए हैं। दिशा-निर्देश में कहा गया है कि यातायात किसी भी हाल में बाधित ना हो साथ ही बैरियर और चेक पोस्ट लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाए। वहीं, इस सर्कुलर के एक हिस्से की भाषा को लेकर शिया समुदाय में नाराजगी है।
– अगले साल फरवरी से अप्रैल के बीच हो सकता है उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, चार और राज्यों में है इलेक्शन

अगले साल की शुरुआत में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके लिए तैयारियां अब जोर पकड़ने लगी हैं। बीती 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की केन्द्रीय चुनाव आयोग के साथ समीक्षा बैठक हुई। इसमें दिए गए निर्देशों के बाद अब यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ल आगामी 3 या 4 अगस्त को चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाने के लिए सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 14 मई को पूरा होगा। चूंकि यूपी छोड़कर अन्य चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव मार्च में ही करवाए जाने जरूरी हैं। इसलिये यह माना जा रहा है कि यूपी चुनाव भी इन चार राज्यों के साथ ही करवाए जाएंगे।
– कोरोना संक्रमण घटने पर जल्द खुल सकते हैं स्कूल-कालेज और विश्वविद्यालय, नये सत्र के लिए सीएम योगी ने जारी किये निर्देश

यूपी में कोरोना संक्रमण तेजी से काबू में आ रहा है। अब 712 रोगी ही हैं। ऐसे में आगे कोरोना का संक्रमण और घटा तो स्कूल, कालेज व विश्वविद्यालयों में कक्षाएं फिर से लग सकती हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। योगी ने कहा कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी संस्थानों के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाए। फिलहाल, पहले की तरह आनलाइन कक्षाएं चल रही हैं।
– उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय, आगरा-बांदा समेत इन प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में बाढ़ के हालात

उत्तर प्रदेश के दक्षिण उत्तरी इलाके में बने कम हवा के दबाव क्षेत्र और इसके साथ ही आसपास के इलाकों पर केन्द्रित चक्रवातीय दबाव की वजह से आगामी 5 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने आज (2 अगस्त) को झांसी, ललितपुर, बांदा, आगरा, इटावा, जालौन, हमीरपुर व महोबा में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 3 अगस्त को भी ललितपुर व आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने तथा झांसी व आसपास के इलाके में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी गयी है। चार अगस्त को भी ललितपुर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।
– चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर, चार बदमाश गोली लगने से घायल

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में जिले की पुलिस बदमाशों के लिए काल बनकर टूटी और एक रात में ही 3 एनकाउंटर (Encounter) कर दिए। इस दौरान चार बदमाशों को गोली लगी है, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। बदमाशों के पास से तीन पिस्टल, एक तमंचा लगभग 2 लाख रुपये और दो मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

Home / Lucknow / आगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो