scriptमंत्री मोहसिन रजा को राहत, 32 साल पुराने मामले में गिरफ्तारी वारंट वापस | UP Top News Short News | Patrika News

मंत्री मोहसिन रजा को राहत, 32 साल पुराने मामले में गिरफ्तारी वारंट वापस

locationलखनऊPublished: Mar 05, 2022 05:35:08 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मंत्री मोहसिन रजा को राहत मिली है। सांसद- विधायक अदालत के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने 32 साल पुराने मामले में मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट को शुक्रवार को वापस ले लिया है।

UP Top News Short News

UP Top News Short News

मंत्री मोहसिन रजा को राहत, गिरफ्तारी वारंट वापस

लखनऊ. मंत्री मोहसिन रजा को राहत मिली है। सांसद- विधायक अदालत के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने 32 साल पुराने मामले में मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट को शुक्रवार को वापस ले लिया है। दरअसल, यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा अदालत में पेश हुए और दलील दी कि वह अपनी बीमारी के कारण बृहस्पतिवार को अदालत नहीं आ सके थे। अदालत ने बृहस्पतिवार को पाया था कि लड़ाई-झगड़े से संबंधित 32 साल पुराना मामला तीन मार्च को सुनवाई के लिए अदालत में लगा हुआ था, जहां पर बचाव पक्ष को अपना साक्ष्य देना था। लेकिन मोहसिन रजा न तो व्यक्तिगत रूप से हाजिर हुए और न ही अपनी ओर से बचाव साक्ष्य प्रस्तुत किया। अदालत ने इस पर उनकी ओर से दिए गए प्रार्थना पत्र को निरस्त करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।
होली पर अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग ने बनाई रणनीति

लखनऊ. होली के मौके पर अवैध और मिलावटी शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग इस बार निगरानी तंत्र को और सक्रिय करने जा रहा है। इस बार शराब की दुकानों और मॉडल शॉप में बार कोड की जांच के अलावा स्टॉक की भी जांच की जाएगी। आबकारी विभाग ने इस बाबत सभी निरीक्षकों को आदेश जारी किए हैं। होली में अवैध शराब के अलावा दूसरे राज्यों से भी तस्करी कर लाई गई शराब की बिक्री जमकर होती है। होली पर शराब की डिमांड कई गुना होती है इसलिए मिलावटी शराब भी खूब खपाई जाती है। बीते कुछ दिनों में अवैध और मिलावटी शराब के कई मामले सामने आ चुके हैं। लखनऊ और आसपास के जिलों में विभाग ने कई बार छापे मारकर अवैध शराब पकड़ी है।
यह भी पढ़ें

प्रत्याशी पूनम गुप्ता के घर से साबुन के गत्ते जब्त, आचार संहिता का केस दर्ज

ममता बनर्जी का चार्टेड विमान एयर ट्रबुलेंस का शिकार

वाराणसी. बाबतपुर स्थित वाराणसी का लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट उस समय चर्चा में आ गया जब यहां से कोलकाता जा रही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का विमान हादसे का शिकार होने से बच गया। दरअसल वाराणसी में चुनाव प्रचार करने के बाद ममता बनर्जी शुक्रवार की दोपहर 2:20 बजे निजी चार्टर्ड विमान से कोलकाता की ओर रवाना हुई थीं। वहीं कोलकाता हवाई अड्डे पर लैंड करते समय विमान को एयर ट्रबुलेंस का सामना करना पड़ा है। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी अखिलेश यादव के समर्थन में बुधवार को वाराणसी पहुंचीं थी और गुरुवार को सपा गठबंधन के नेताओं संग ऐढ़े में एक जनसभा को भी उन्‍होंने संबोधित किया था।
पत्नी से संबंध होने पर युवक की गला घोंटकर हत्या

ललितपुर. एक मार्च को सागर के गढ़पैरा में ललितपुर निवासी राजू सेन (35) का शव मिला था। जिसका पोस्टमार्टम कराने पर उसकी हत्या गला घोंटकर होना सामने आया। इस मामले में जांच के दौरान कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले। जिसके आधार पर मध्य प्रदेश की पुलिस ने ललितपुर के जखौरा निवासी कपिल सेन (38) को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में उसने बताया कि उसकी पत्नी के साथ राजू सेन (मृतक) के संबंध थे। जिसके चलते उसकी रंजिश चल रही थी। इसमें उसके एक मित्र ग्राम कचनौंदा निवासी छोटू कुशवाहा को उसने 30 हजार रुपये देने का लालच देकर हत्या के लिए तैयार किया था। सिर पर पत्थर मारकर और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।
यह भी पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री की कार से टकराए युवक की मौत, रिपोर्ट दर्ज

पिंक साड़ी में भारी तादात में लखनऊ कूच करेंगी महिलाएं

लखनऊ. महिला दिवस पर आगामी आठ मार्च को ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के तहत पिंक साड़ी में भारी तादात में महिलाएं लखनऊ के लिए कूच करेंगी। कार्यवाहक जिलाध्यक्ष शिव पूजन पांडेय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यह लक्ष्य है कि प्रत्येक विधानसभा से 300 महिलाएं लखनऊ पहुंचें। महिलाएं पिंक साड़ी पहनकर लखनऊ मार्च में शिरकत करेंगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता गौरव तिवारी वीरू ने कहा कि कांग्रेस ने 40 फीसदी टिकट देने का जो वादा किया था उसे पूरा किया। प्रियंका गांधी के आह्वान पर लड़की हूं लड़ सकती हूं के नारे को बुलंद करते हुए लखनऊ में महिला दिवस पर महिला यात्रा निकाली जाएगी।
डीएम अयोध्या का बोर्ड बदलने पर जेई सस्पेंड

अयोध्या. अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के आवास का बोर्ड बदलने के मामले में पीडब्ल्यूडी के जेई अजय कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया गया है। अयोध्या में डीएम के आवास की इन दिनों मरम्मत हो रही है। इसलिए उनके आवास को अस्थायी रूप से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। आम लोगों को उनके अस्थायी आवास की सूचना देने के लिए पहले केसरिया रंग का बोर्ड लगाया गया था। बोर्ड ठीक-ठाक हालत में था, फिर भी इसे बदलकर हरे रंग का कर दिया गया। सोशल मीडिया पर हुए वायरल संदेश में कहा गया कि अधिकारी भी भावी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर अब इस तरह के निर्णय ले रहे हैं। पीडब्ल्यूडी के बोर्ड हरे रंग के होते हैं।
कानपुर चिड़ियाघर में बच्चों के लिए एडवेंचर स्पोर्ट

कानपुर. चिड़ियाघर में मगरमच्छ बाड़े के पास स्थित लॉन के करीब बनाया गया है। इसे बनाने का काममध्य प्रदेश की ईको पर्यटन समिति ने किया है। समिति के अध्यक्ष प्रमोद जाटव के मुताबिक 6.18 लाख की लागत से बनाए गए इस पार्क में करीब एक दर्जन एडवेंचर गेम्स के लिए उपकरण और झूले लगा गए हैं। यहां आने वाले दर्शकों की टिकट से होने वाली आय समिति की होगी। जबकि समिति इसके बदले चिड़ियाघर प्रशासन को सलाना किराया चुकायेगी। पार्क में आने वाले दर्शक पोल वाक, बर्मा ब्रिज, लॉन्ग वाक, टायर वाक, हेमोक वाक, बैलेंस द रोप, ट्विन रोप, रोप स्विंग, स्टमक काल,जिप लाइन, वर्मा ब्रिज (पटरे वाला), ब्लो टू विन, आर्चरी, कमाण्डों नेट (टायर वाला), टायर झूला, देशी झूला, जिक जेक वाक जैसे गेम्स का आनंद ले सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो