scriptUP Weather Alert: 48 घंटे में होगी मानसून की एंट्री! बारिश के साथ गिरेंगे ओले; IMD की नई भविष्यवाणी | UP Weather Alert: Monsoon will enter in 48 hours | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Alert: 48 घंटे में होगी मानसून की एंट्री! बारिश के साथ गिरेंगे ओले; IMD की नई भविष्यवाणी

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। आसमान में बादल छाए हैं। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि मौसम फिर से खराब होगा। आंधी के साथ बारिश होगी।

लखनऊJun 06, 2023 / 08:51 am

Upendra Singh

weather_alert_news_.jpg
पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हैं। धूल भरी आंधी चलने की उम्मीद है। लखनऊ, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, गोरखपुर और वाराणसी हल्के बादल हैं। सोमवार को कछ इलाकों ने हल्की बारिश ठंडी हवा चलने से पारा गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
धूप की वजह से तापमान तेजी से बढ़ेगा
मंगलवार को दिन में तेज धूप होगा। धूप की वजह से तापमान में तेजी से बढ़ेगा। ह्यूमिडिटी अधिक होने की वजह से उमस से थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है। हलांकि, राजधानी सहित आसपास के जिलों में आंधी पानी का अलर्ट है। लखनऊ के मौसम विभाग के दानिश अली ने बताया कि हल्के बादल छाए रहेंगे।
गोरखपुर में भी बादल और उमस
गोरखपुर में भी बादलों के असर के साथ उमस जैसी स्थिति बनने का अनुमान जताया जा रहा है। दिन में कई बार आसमान में बादल और सूरज के बीच आंख- मिचौली दिखेगी। इस स्थिति में लोगों को भीषण गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने मंगलवार को गर्मी और उमस की स्थिति बने रहने की भविष्यवाणी की है। शहर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Home / Lucknow / UP Weather Alert: 48 घंटे में होगी मानसून की एंट्री! बारिश के साथ गिरेंगे ओले; IMD की नई भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो