scriptUP Weather Bulletin : अब और बढ़ेगी बर्फीली ठंड, मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए जारी किया पूर्वानुमान | UP Weather Forecast Bulletin by meteorological center lucknow | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Bulletin : अब और बढ़ेगी बर्फीली ठंड, मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए जारी किया पूर्वानुमान

– UP Weather Forecast Bulletin : उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते तक शुष्क रहेगा मौसम, हल्का कोहरा भी पड़ेगा- मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक, पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद वहां से आ रही हवाओं के चलते आने वाले दिनों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ेगी

लखनऊDec 01, 2020 / 08:45 am

Hariom Dwivedi

UP Weather Forecast Bulletin

मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. UP Weather Forecast Bulletin. राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड (Cold) शुरू हो गई है। पहाड़ों से आ रही बर्फीली पछुआ हवाओं के चलते जहां ठिठुरन बढ़ गई है वहीं, न्यूनतम पारा (Temprature) भी लुढ़कने लगा है। बीते 24 घंटे में तीन डिग्री तक न्यूनतम पारा और गिर गया। सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम पारा 9.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। इससे पहले रविवार को न्यूनतम पारा 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मंगलवार को उत्तर प्रदेश का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पहाड़ों पर जारी बर्फबारी के चलते बर्फीली ठंड जारी रहेगी।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के लखनऊ मौसम केंद्र ने एक हफ्ते के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 06 दिसम्बर तक उत्तर प्रदेश में मौसम सामान्यतया शुष्क रहेगा। सुबह-सुबह हल्का व मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है। इस अवधि के लिए मौसम विभाग ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कोई अलर्ट नहीं जारी किया है। मतलब अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना है। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इन दिनों ड्राई वेदर कंडीशन चल रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद वहां से आ रही हवाओं के चलते आने वाले दिनों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ेगी।
सुबह कोहरा, दिन में धूप
राजधानी लखनऊ में मंगलवार को दिन की शुरुआत ठिठुरन भरी ठंड से हुई। सुबह-सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा, लेकिन सूर्यदेव के निकलने से नौ बजे तक कोहरे का प्रभाव खत्म हो गया है, वहीं गुनगुनी धूप ने भी लोगों को राहत दी। दिन में भी मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। इससे पहले सोमवार को दिन में खूब धूप खिली। इसके चलते दिन में लोगों को भले ही राहत मिली, लेकिन धीरे-धीरे चल रही पछुआ हवाओं ठिठुरन बढ़ा दी।

Home / Lucknow / UP Weather Bulletin : अब और बढ़ेगी बर्फीली ठंड, मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए जारी किया पूर्वानुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो