scriptUP Weather Forecast: UP में 1 जून से 78 घंटे तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने 36 जिलों में बारिश-ओले की भविष्यवाणी की | UP Weather Forecast: It will rain in UP for 78 hours from June 1 | Patrika News
लखनऊ

UP Weather Forecast: UP में 1 जून से 78 घंटे तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने 36 जिलों में बारिश-ओले की भविष्यवाणी की

UP Weather Forecast: यूपी में मौसम का बदलाव हो रहा है। खासकर मई के अंत में यहां पर कई जिले में मौसम के खराब होने की संभावना है। आने वाले 4 दिनों तक आंधी के साथ बारिश का अनुमान है।

लखनऊMay 30, 2023 / 10:28 am

Upendra Singh

up_weather_forcast_.jpg
आने वाले दिनों की बात करें तो 31 मई तक तेज आंधी व बारिश का दौर चलते रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी अंचलों की कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ सोमवार 29 मई को आंधी चलने की संभावना जाताई है। आंधी की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।
नोएडा और गाजियाबाद में बारिश से मौसम कूल-कूल
उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव होता दिख रहा है। एक तरफ प्रदेश के पूर्वी भाग में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। वहीं, पश्चिमी यूपी के एक बड़े भाग में लोगों को बादल और बारिश से राहत मिलती दिख रही है। नोएडा और गाजियाबाद में सोमवार को दोपहर बाद हुई हल्की बारिश ने काफी राहत दी। वहां पर मौसम कूल-कूल दिखा।
आज यानी मंगलवार को बारिश की संभावना
राहत वाली बारिश की संभावना मंगलवार को भी जताई गई है। लखनऊ से लेकर पूर्वी यूपी के अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहने और हल्की हवाओं के कारण उमस में लगातार वृद्धि की संभावना है। पूर्वांचल के इलाकों में बादलों के प्रभाव के बाद भी गर्मी और उमस में कोई अंतर नहीं आने की संभावना जताई गई है।
नोएडा में दिन रहा बादलों का असर
नोएडा में मंगलवार सुबह से ही बादलों का असर देखने को मिल रहा है। मई खत्म होने को है, लेकिन मौसम फरवरी जैसा बना हुआ है। शहर में सोमवार सुबह से दोपहर तक धूप खिली रही। उसके बाद अचानक आए बदलों ने मौसम को सुहाना बना दिया। बूंदाबांदी थमने के बाद भी आसमान में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम था। आज से दो दिन और तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। मंगलवार को दिन में बादल और धूप के असर के बीच अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लोकल सिस्टम बनने की वजह से कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो