scriptWeather Alert : तीन जून से फिर बदलेगा यूपी का मौसम, आंधी के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान | UP Weather : rain and thunderstorm alert by imd | Patrika News
लखनऊ

Weather Alert : तीन जून से फिर बदलेगा यूपी का मौसम, आंधी के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ को बताया है

लखनऊJun 02, 2020 / 04:38 pm

Hariom Dwivedi

meerut

मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, तीन जून से पांच जून तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है

लखनऊ. तीन जून से उत्तर प्रदेश में फिर मौसम करवट बदलेगा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार से आंधी और तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है। आंधी-पानी का यह दौर शुक्रवार यानी 05 जून तक जारी रहेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, मौसम में इस बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ है।
मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, तीन जून से पांच जून तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज आंधी भी आएगी, इसकी अधिक संभावना है। आईएमडी की भविष्यवाणी के मुताबिक, बुधवार सुबह से ही मौसम में बदलाव दिख सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बने दबाव के क्षेत्र के कारण ऐसा हो सकता है।
दिन भर होती रही बादलों की आवाजाही
मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रही। दिन में तेज हवाएं भी चलती रहीं। मंगलवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

Home / Lucknow / Weather Alert : तीन जून से फिर बदलेगा यूपी का मौसम, आंधी के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो