scriptUP Weather : केरल में कई दिन पहले ही पहुंचा मानसून, यूपी में झमाझम बारिश | UP Weather Rain in Lucknow Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

UP Weather : केरल में कई दिन पहले ही पहुंचा मानसून, यूपी में झमाझम बारिश

– मौसम विभाग का अलर्ट- दो जून तक जारी रहेगा बारिश के साथ आंधी व तूफान का कहर

लखनऊMay 30, 2020 / 05:32 pm

Hariom Dwivedi

UP Weather : केरल में कई दिन पहले ही पहुंचा मानसून, यूपी में झमाझम बारिश

बारिश के चलते लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया

लखनऊ. कोरोना वायरस के संक्रमण कहर के बीच में अब मौसम भी अपना रंग दिखा रहा है। शनिवार शाम राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में दो जून तक बारिश के साथ आंधी व तूफान का कहर जारी रहेगा। शनिवार शाम लखनऊ में हुई तेज बारिश ने लोगों गर्मी से राहत दी। बारिश के चलते लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। केरल में इस बार समय से पहले मानसून पहुंच गया है। मौसम विभाग ने यहां 9 जून तक मानसून आने का अनुमान लगाया था।
इससे पहले शुक्रवार को आये आंधी-तूफान से आगरा में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 124 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आये तूफान ने ताजनगरी में जमकर तांडव मचाया। सैकड़ों पेड़ गिर गये। जगह-जगह बिजली आपूर्ति बाधित हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी तूफान से जन हानि पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही अधिकारियों को राहत कार्य और मदद पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं।

Home / Lucknow / UP Weather : केरल में कई दिन पहले ही पहुंचा मानसून, यूपी में झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो