scriptदहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने दी अपनी जान | up with dowry torture, two women their lives in different areas | Patrika News
लखनऊ

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने दी अपनी जान

महिला को जहर देकर ससुराल पक्ष के लोगों ने मार दिया है।

लखनऊSep 14, 2020 / 07:51 pm

Ritesh Singh

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने दी अपनी जान

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने दी अपनी जान

लखनऊ, दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने अपनी जान दे दी. थाना कायमगंज इलाका निवासी एक विवाहिता महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.महिला के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मृतक महिला के पिता की शिकायत पर पति, सास व ससुर सहित पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.वहीं थाना नवाबगंज इलाके के निवासी परिजनों का आरोप है कि महिला को जहर देकर ससुराल पक्ष के लोगों ने मार दिया है।
थाना कायमगंज के ग्राम सिंदरपुर कोला निवासी राजवीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उनकी पुत्री अंजली की शादी साल 2017 में कंपिल निवासी प्रवेश कुमार से हुई थी. शादी के कुछ समय बाद से ही उसकी ससुराल पक्ष की ओर से उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. उन्होंने आरोप लगाया कि 10 सितंबर को दामाद प्रवेश ने फोन कर एक लाख रुपये की मांग रखी और मांग पूरी न करने पर बेटी अंजली को जान से मारने की धमकी दी।
इसके बाद शनिवार को प्रवेश ने फोन कर बेटी की मौत की सूचना दी,जब अंजली के पिता राजवीर सिंह ससुराल पहुंचे तो बेटी का शव कमरे में पड़ा हुआ था और घर पर सास मुन्नी देवी व ससुर छविनाथ मौजूद थे.बाकी दामाद प्रवेश समेत अन्य लोग गायब मिले.राजवीर सिंह ने बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए घटना की सूचना पुलिस को दी.पुलिस ने पिता राजवीर की तहरीर के आधार पर पति प्रवेश कुमार, सास मुन्नी देव,ससुर छविनाथ, देवर दुर्गेश सहित पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
वहीं दूसरे मामले में थाना नवाबगंज निवासी बबलू सक्सेना ने आरोप लगाया कि उसकी बहन दीप्ति की शादी सात माह पहले हुई थी. ससुराल पक्ष के लोगों ने दीप्ति को जहर दे दिया,जब उसकी तबीयत बिगड़ी तो लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था,जहां उसकी हालत को देखते हुए सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. रास्ते में उसकी मौत हो गई
https://youtu.be/mS00G34StW4

Home / Lucknow / दहेज प्रताड़ना से तंग आकर अलग-अलग क्षेत्रों में दो महिलाओं ने दी अपनी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो