scriptसदन में उठेगा पर्चा लीक कांड: अजय कुमार लल्लू | UPPSC Paper Leak case in UP Vidhan Sabha | Patrika News
लखनऊ

सदन में उठेगा पर्चा लीक कांड: अजय कुमार लल्लू

छात्रों और प्रतियोगियों के भविष्य के साथ खिलवाड़

लखनऊJun 01, 2019 / 08:34 pm

Ritesh Singh

UP  Vidhan Sabha

सदन में उठेगा पर्चा लीक कांड: अजय कुमार लल्लू


लखनऊ ;उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में व्याप्त धांधली और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होने पर आश्चर्य व्यक्त किया और प्रतियोगी छात्रों व युवाओं के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त किया है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी पारदर्शी संस्था को भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में बाजार के हवाले कर दिया गया है। इसीलिए सरकार इस कांड की जांच कराने की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करा रही है ताकि इस खेल में लिप्त लोगों को बचाया जा सके। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी उनके आंदोलन में कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।उन्होंने प्रतियोगी छात्रों की मांगों का समर्थन करते हुए उनकी पांचों मांगों को विधानसभा के सत्र में उठाने का वादा किया है।
प्रतियोगी छात्रों की मांगे निम्न हैं।

1- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार और सचिव जगदीश के कार्यकाल में आयोजित परीक्षाओं को निरस्त किया जाए और निष्पक्ष जांच कराई जाए तथा तत्काल प्रभाव से इन्हें कार्यमुक्त किया जाए।
2- आयोग के सभी पदाधिकारियों को बर्खास्त कर उनके कार्यकाल की जांच कराई जाए।

3- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में ईमानदार व निष्पक्ष कर्मचारियों तथा सदस्यों की नियक्ति की जाए जिससे लोक सेवा आयोग की शुचिता और पारदर्शिता पर बट्टा न लग सके।
4- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा सत्र को नियमित करके छात्रों के साथ इंसाफ किया जाए और उनकी ऊर्जा तथा कार्य क्षमता को बचाया जाए।

छात्रों और प्रतियोगियों के भविष्य के साथ खिलवाड़
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्रों और प्रतियोगियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगी और सरकार अगर इस पर निष्पक्ष व प्रभावी कार्यवाही नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी इन छात्रों और युवाओं के भविष्य संवर्धन के लिए छात्रों और युवाओं के साथ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी और हर कदम पर छात्रों और युवाओं का साथ देगी। साथ ही अजय कुमार लल्लू ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी विधानमंडल दल के नेता के रूप में वह इन सभी मांगों को अगले सत्र में विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाकर छात्रों और युवाओं के भविष्य को संवारने और न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगे।

Home / Lucknow / सदन में उठेगा पर्चा लीक कांड: अजय कुमार लल्लू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो