script8 जनवरी को हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा, हिंसा होने के कारण रद्द हुई थी परीक्षा | UPTET 2019 New Exam Date Declared | Patrika News
लखनऊ

8 जनवरी को हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा, हिंसा होने के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) परीक्षा अब 2020 में 8 जनवरी को हो सकती है।

लखनऊDec 27, 2019 / 09:13 pm

Neeraj Patel

8 जनवरी को हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा

8 जनवरी को हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) परीक्षा अब 2020 में 8 जनवरी को हो सकती है। यूपीटीईटी की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि 22 दिसंबर को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) सीएए के खिलाफ हुई हिंसा के कारण स्थगित कर दी गई थी।

इस संबंध में राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया था कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) स्थगित की जाती है। परीक्षा की नई तिथि की सूचना जल्द से जल्द दी जाएगी।

बता दें कि साल 2020 में 8 जनवरी की तारीख यूपी टीईटी परीक्षा के लिए घोषित की जा सकती है। परीक्षा तिथि से संबंधित अधिक जानकारी के लिए राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट देखते रहें। बता दें कि 22 दिसम्बर को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में 16 लाख अभ्यार्थियों ने भाग लिया है। जो कि टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले थे लेकिन उनको नई परीक्षा तिथि का ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब यह परीक्षा 8 जनवरी को हो सकती है।

Home / Lucknow / 8 जनवरी को हो सकती है यूपीटीईटी की परीक्षा, हिंसा होने के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो