scriptराजधानी लखनऊ के एक्सपो सेंटर में हुआ उर्दू कविताओं पर कार्यक्रम, सुनकर सभी हुए आश्चर्यचकित | Urdu poems program organized in expo center of Lucknow | Patrika News

राजधानी लखनऊ के एक्सपो सेंटर में हुआ उर्दू कविताओं पर कार्यक्रम, सुनकर सभी हुए आश्चर्यचकित

locationलखनऊPublished: Jul 10, 2019 05:19:05 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उर्दू कविताओं के माध्यम से प्रसिद्ध कवि जोश मलीहाबादी से महान कविता को याद करना था मुख्य उद्देश्य

Urdu poems program organized in expo center of Lucknow

राजधानी लखनऊ के एक्सपो सेंटर में हुआ उर्दू कविताओं का आयोजन, लोगों को अच्छी लगी कविताएं

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के एक्सपो सेंटर में उर्दू कविताओं को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उर्दू कवि जोश मलीहाबादी द्वारा महान कविताएं सुनाई गई। लगभग सभी शैलियों की उर्दू कविता गज़ल, नज़्म, रुबाई आदि पाई गई। कार्यक्रम के पहले भाग में कलीम शिकोह और वसीम बरेलवी के बीच जोश मलीहाबादी के कार्यों पर गुफ्तगू हुई। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कवि जोश मलीहाबादी से महान कविता को याद करना था।

प्रशंसा ने सभी को किया आश्चर्यचकित

कार्यक्रम में दर्शकों द्वारा दिखाई गई उत्सुकता और प्रशंसा ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि यूएई में स्थित उर्दू कवियों की कविता उच्च गुणवत्ता की थी और जो कि कार्यक्रम में बैठे सभी लोगों को बेहद पसंद आई। कार्यक्रम में स्थानीय लोग भाग लेने वाले कवि नसर, तरन्नुम, अमान, मोसा, एह्या, शादाब, सरोफ आसिफ, इरफान इज़हार, जुबैर फारूक, आसिफ असजद, फरहान अग्रेल, मोजो मलीहाबादी, ताबिश, फारूक सिद्दीकी, सरवत ज़हरा, जवाहर सिद्दीक, सिद्धारमैया मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें – नवविवाहितों के लिए जनसंख्या दिवस से योगी सरकार करेगी इस कार्यक्रम की शुरुआत

कविता से दर्शकों का किया गया मनोरंजन

अंत में वसीम बरेलवी ने इस तरह के अनूठे आयोजन की घोषणा की, और कहा कि इस तरह का कार्यक्रम मुशायरा से कहीं बेहतर था जो लगभग रोज हो रहा है। उन्होंने अपनी कविता से भी दर्शकों का मनोरंजन किया। कलीम शिकोह ने अपने अंदाज में जोश मलीहाबादी की कविता सुनाकर दर्शकों को एक अलग दुनिया में ले गए। उन्होंने हर किसी को अनोखी शैली के लिए सराहना की और जोश की लम्बी रूबाई और नज़्मों को याद किया। इस घटना की कल्पना इमाद उल मलिक और फरहान वस्ती द्वारा की गई और इंस्पायर इवेंट्स एंड प्रमोशन द्वारा प्रबंधित की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो