प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था,अपराधियों एवं निर्मम हत्याओं का समाधान जरुरी - दीपक सिंह

विभागीय अधिकरियों के व्यवधान की वजह से ग्राम पंचायतों को विकास से वंचित किया जा रहा है

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश काँग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश की सरकार जहाँ बढ़ते अपराधों को नकारती है वहीं दूसरी तरफ आँकड़े और एफ0आई0आर0 न दर्ज कर अपराधों के आँकड़ों को छुपाने की कोशिश करती रही है। अगर ईमानदारी से एफ0आई0आर0 दर्ज होना शुरू हो जायें तो उत्तर प्रदेश अपराधों की श्रेणी में प्रथम स्थान वाला तो है और सभी प्रदेशों को मिला कर सर्वाधिक अपराध वाला प्रदेश भी होगा। आज उत्तर प्रदेश की राजधानी भी सुरक्षित नहीं, लखनऊ के गोमती नगर अलकनन्दा अपार्टमेंट में दिनदहाड़े बी0बी0डी0 में इंजीनियरिंग कर रहे एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। 24 वर्षीय प्रशांत सिंह अलकनंदा अपार्टमेंट में अपने बहन से मिलने गया था, जहाँ 10-12 लड़कों के एक समूह ने सीने में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। जहाँ अपराधी उसका पहले से इंतजार कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज में लड़कों का एक समूह इनोवा कार को जबरन रोकते हुए देखे जा सकते हैं। कार के शीशे तोड़कर उन लोगों ने फ्रंट सीट पर बैठे दो लोगों पर हमला कर दिया।

इसके कुछ सेकंड बाद प्रशांत सिंह को अपनी छाती पर हाथ रखते हुए कार से भागकर एक इमारत में घुसते हुए सी0सी0टी0वी0 में देखा जा सकता है। वहीं लखनऊ के नाका के तिलक नगर निवासी समीर अग्रवाल की चैक स्थित गुटखा एजेंसी में 45 वर्षीय सुभाष बतौर कर्मचारी के तौर पर काम करता था। वहीं करीब पौने दो बजे सुभाष व अन्य लोग एजेंसी में मौजूद थे, तभी दो मोटरसाइकिलों पर असलहे से लैस चार नकाबपोश बदमाश एजेंसी पहुंचें। बदमाश वहां रखा रुपए से भरा बैग लेकर भागते हैं जिसका सुभाष ने विरोध किया तो बदमाशों ने सुभाष को ताबड़तोड़ गोलियां मार दी, जिससे सुभाष वहीं गिर पड़ा। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं एसी घटनाओं को लेकर सरकार एवं पुलिस प्रशासन के प्रति जनता में भारी रोष है।

दीपक सिंह ने कहा एक निजी कम्पनी ‘पैन्टेल टेक्नालाॅजीज प्रा0 लि0’ जिसे इण्डेपेंडेंट टी0वी0 के नाम से डी0टी0एच0 सेवाएं संचालित करने का लाइसेंस मिला हुआ है। कम्पनी द्वारा प्रदेश के लाखों ग्राहकों और हजारों डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी की गई है। कम्पनी द्वारा रू0-2250/- में 05 वर्ष की वैद्यता तथा असीमित मनोरंजक चैनलों वाला कनेक्शन देकर लुभाया गया। फरवरी,2019 से मई,2019 तक डी0टी0एच0 के अनेकों चैनलों के प्रसारण बन्द होते गये एवं जून,2019 में सभी चैनलों का प्रसारण पूर्णतया बन्द हो गया। जिसमें हजारों डिस्ट्रीब्यूटरों ने करोड़ों का निवेश किया था, ठगा महसूस करने लगे तथा प्रदेश के उपभोक्ताओं ने कम्पनी को ई-मेल फोन इत्यादि सभी संचार माध्यमों से सम्पर्क करने की कोशिश की गई परन्तु कम्पनी द्वारा किसी भी प्रकार का जवाब नहीं मिल रहा है। तथा प्रदेश के ग्राहकों व डिस्ट्रीब्यूटरों को सूचित किये बगैर कम्पनी अपने आॅफिस बन्द करके भाग गई। जिससे आहत ग्राहकों व डिस्ट्रीब्यूटरों द्वारा प्रदर्शन भी किये गये परन्तु अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है।

दीपक सिंह ने कहा ग्राम पंचायतों को अधिनियम में प्राप्त अधिकारों के अनुसार ग्राम पंचायतों को विकास करने के पूर्ण अधिकार प्राप्त हैं परन्तु सम्बन्धित विभागीय अधिकरियों के व्यवधान की वजह से ग्राम पंचायतों को उनके अधिकारों व उनकी ग्राम पंचायतों को विकास से वंचित किया जा रहा है। जनपद-अमेठी के विकासखण्ड-सिंहपुर, तहसील-तिलोई के ग्राम पंचायत इन्हौना में ग्राम पंचायत की बैठक में गाटा सं0-3830 खेल के मैदान हेतु प्रस्ताव पारित किया गया था परन्तु विभागीय अधिकारियों द्वारा गाँव में खेल के लिए मैदान नहीं दिया जा रहा हैं। तथा मनमाने तरीके से कार्य किया जाता है। ऐसी अन्य कई ग्राम पंचायतों को उनके अधिकारों व उनको मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। विभागीय अधिकारी प्राॅपर्टी डीलरों के माध्यम से कई सारी जमीनों को नियमों को अनदेखा करके अपने लाभ के लिए बेच दे रहे हैं।

BJP
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned