scriptUP TOP 10 NEWS: विकास दुबे के भाई पर पुलिस का शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते | UTTAR PRADESH TOP 10 NEWS | Patrika News
लखनऊ

UP TOP 10 NEWS: विकास दुबे के भाई पर पुलिस का शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey Encounter) के मुठभेड़ में ढेर होने के बाद कृष्णानगर पुलिस ने फरार चल रहे उसके छोटे भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपक पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया

लखनऊJul 11, 2020 / 01:20 pm

Karishma Lalwani

UP TOP 10 NEWS: विकास दुबे के भाई पर पुलिस का शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते

UP TOP 10 NEWS: विकास दुबे के भाई पर पुलिस का शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते

विकास दुबे के भाई पर शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते

लखनऊ. हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey Encounter) के मुठभेड़ में ढेर होने के बाद कृष्णानगर पुलिस ने फरार चल रहे उसके छोटे भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपक पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। पुलिस ने उसकी पत्नी अंजलि से पता चले बैंक खातों को खंगालना शुरू कर दिया है। दो बैंक खातों का ब्योरा कानपुर से मंगवाया गया है। लखनऊ में भी दीप के परिवार का एक बैंक खाता मिला है। वहीं दीप के अभी तक न मिलने पर पुलिस ने उसका गैर जमानती वारंट लेने की कवायद भी तेज कर दी है।
हाईकोर्ट ने रिक्त मुख्य सूचना आयुक्त पद पर जवाब मांगा

लखनऊ. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में मुख्य सूचना आयुक्त के रिक्त पद से संबंधित याचिका में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। यह आदेश जस्टिस पंकज कुमार जायसवाल तथा जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की बेंच ने दिया। डॉ. नूतन ने शनिवार को बताया कि सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने कहा कि नूतन द्वारा पूर्व में दायर एक अन्य याचिका में कोर्ट ने राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों का पूर्ण पालन करते हुए यथाशीघ्र रिक्ति भरने के निर्देश दिए थे। लेकिन, उसका आज तक पालन नहीं हुआ है। अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता एचपी श्रीवास्तव ने जवाब के लिए दो सप्ताह का समय मांगा, जो कोर्ट द्वारा उन्हें प्रदान किया गया। कोर्ट ने इसके बाद मामले की सुनवाई के आदेश दिए।
बलरामपुर अस्पताल में हो सकेगी डेंगू, स्वाइन फ्लू की जांच

लखनऊ. बलरामपुर अस्पताल में अब कोरोना के साथ ही डेंगू एलाइजा, स्वाइन फ्लू आदि की जांच भी हो सकेगी। अभी तक यह जांचें केजीएमयू व स्वास्थ्य भवन में कराई जाती रही हैं। शनिवार को बलरामपुर अस्पताल में वॉयरोलॉजी लैब का उद्घाटन हुआ। केजीएमयू के बाद जिले का यह पहला सरकारी अस्पताल है, जहां आरटीपीसीआर लैब होगी। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार से आरटीपीसीआर लैब बनाने का आदेश मिला था। जिससे ज्यादा मरीजों की कोरोना की जांच हो सके। बलरामपुर में ट्रूनेट मशीन से रोजाना सिर्फ 15-20 नमूने ही ही लिए जा रहे हैं। वॉयरोलॉजी लैब बनने के बाद अधिक मरीजों की जांच हो सकेगी। निदेशक ने बताया कि कोरोना के साथ ही डेंगू एलाइजा, चिकनगुनिया, यूरिन, ब्लड व स्टूल कल्चर, स्वाइन फ्लू की भी जांच यही की जा सकेगी।
फेसबुक फ्रेंड ने 5 दोस्तों संग नाबालिग से किया गैंगरेप

प्रयागराज. बांदा एक किशोरी को उसके फेसबुक फ्रेंड ने प्रयागराज बुलाकर अपने दोस्तों के साथ गैंगरेप किया। किशोरी से गैंगरेप की सूचना मिलने पर कर्नलगंज पुलिस ने शनिवार को छापेमारी करके प्रेमी सहित पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता का मेडिकल चेकअप कराने के बाद घटना की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई। कर्नलगंज पुलिस ने बताया कि बांदा की 17 वर्षीय दलित किशोरी अपने परिजनों से नाराज होकर प्रयागराज आ गई। वह अपने फेसबुक फ्रेंड कर्नलगंज के राहुल यादव से मिली। राहुल उसे संगम घुमाने गया। वहां नहाने के दौरान उसके दोस्त भी आ गए और किशोरी से छेडख़ानी करने लगे। किशोरी ने विरोध किया तो उनके बीच गाली-गलौज शुरू हो गई। पीडि़ता ने बताया कि राहुल उसे लेकर संगम से कंपनी बाग आया। इस दौरान एक पेड़ के नीचे लेकर उसे बैठा था तभी उसके दोस्त वहां पहुंच गए और किशोरी से बदतमीजी करने लगे। किशोरी ने विरोध किया तो उसका हाथ पकड़ लिए। आखिर में किसी तरह किशोरी अपने प्रेमी के साथ वहां से निकल गई। रात में राहुल ने उसे बुलाकर बक्शी बांध ले गया। वहीं पर उसके दोस्त भी आ गए। फिर राहुल समेत उसके पांचों दोस्तों ने किशोरी से गैंगरेप किया।
कैबिनेट मंत्री बोले, पीसीएस अफसर की मौत के दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

बलिया. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा है कि अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की मौत से जुड़े हर पहलू की जानकारी सरकार को है। इस मामले से जुड़े हर बिंदु की जांच होगी और जिम्मेदार लोग कत्तई बख्शे नहीं जाएंगे। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने मणिमंजरी के परिजनों से मुलाकात की। परिवार से घटना के संदर्भ में जानकारी ली और प्रियंका गांधी का संदेश दिया।
आगरा में सफाई के लिए 4 अत्याधुनिक मशीनें खरीदेगा निगम

आगरा. शहर की सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम में मशीनों के बेड़े में और इजाफा होगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की ओर से मिली वित्तीय मदद से सफाई की अत्याधुनिक मशीनों की खरीद की जाएगी। नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने बताया कि शहर की सफाई के लिए अत्याधुनिक मशीनों की खरीदी के लिए 4.50 करोड़ रुपये की धनराशि नगर निगम को मिली है। इससे दो मैकेनाइज्ड स्वीपिंग मशीन और दो स्प्रिंगलर की खरीद की जाएगी।
महंत के कदाचरण से रामनगरी का संत समाज आंदोलित, भेजी नोटिस

अयोध्या. संत समाज का कहना है कि गुप्तारघाट स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत चतुर्भुजदास ‘चंदा बाबा का रहन- सहन साधुता की मर्यादा के अनुरूप नहीं है। इस संबंध में संत समाज की ओर से चंदा बाबा को नोटिस भेज कर उनसे 15 दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया गया है। उन पर वैरागी परंपरा के विपरीत पैतृक घर में गृहस्थों की भांति रहने, पंचमुखी हनुमान मंदिर के साथ संपूर्ण गुप्तारघाट पर कब्जा करने की नीयत, गुप्तारघाट पर ही स्थित अनादि पंचमुखी महादेव मंदिर पर अनाधिकार चेष्टा करने और संत समाज की ओर से स्वीकृत पंचमुखी महादेव मंदिर के महंत मैथिलीरमणशरण तथा संचालक मिथिलेशनंदिनीशरण पर अनर्गल लांछन लगाने का आरोप है। नोटिस देने वालों में श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष एवं मणिरामदास जी की छावनी के महंत नृत्यगोपालदास, निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास, रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैयादास आदि प्रमुख हैं।
सीएम योगी को धमकी देने वाले की जमानत पर सुनवाई अब 15 को

लखनऊ. सीएम योगी को धमकी देने वाले की जमानत पर सुनवाई अब 15 को होगी। कोर्ट ने राज्य सरकार को विस्तृत पक्ष रखने आदेश। दिया है। अभियुक्त की तरफ से पेश अधिवक्ता विवेक चंद्रा का कहना था कि अभियुक्त ने कुंठा में आकर उक्त मैसेज भेजा था। हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी वाला मैसेज भेजने वाले अभियुक्त कामरान अमीन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई की। अब कोर्ट ने अगली सुनवाई 15 जुलाई नियत की है। यह आदेश जस्टिस आलोक माथुर की एकल पीठ ने कामरान अमीन खान की जमानत अर्जी पर पारित किया है।
अब अवध विश्वविद्यालय में भी बनेगा राम मंदिर, विराजेंगे सीताराम

अयोध्या. डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में राममंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस मंदिर में भगवान राम व मां सीता की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। नियमित तौर पर पूजा पाठ के लिए पुजारी की भी नियुक्ति होगी। पखवारे भर में ही मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा। मंदिर, श्रीराम शोध पीठ के अंतर्गत स्थापित होगा। इसकी स्थापना श्रीराम के संपूर्ण जीवन चरित्र व मर्यादित आचरण आदि पहलुओं पर शोध के लिए होगी। कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित के अनुसार गत दिनों यहां मंदिर निर्माण कराने का फैसला लिया गया।
आयुष्मान भारत योजना में शामिल 67 निजी अस्पतालों को नोटिस

लखनऊ. आयुष्मान भारत योजना में शामिल 67 निजी अस्पतालों ने जनवरी से लेकर अब तक एक भी मरीज का इलाज इस योजना के तहत नहीं किया है। स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे सभी अस्पतालों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। ऐसे अस्पतालों को आयुष्मान योजना से बाहर करने की तैयारी हो गई है।

Home / Lucknow / UP TOP 10 NEWS: विकास दुबे के भाई पर पुलिस का शिकंजा, खंगाले गए बैंक खाते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो