scriptउत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां | Uttar Pradesh Top News 31 July 2020 | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ…

लखनऊJul 31, 2020 / 11:38 am

नितिन श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. शुक्रवार, 31 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।


कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81463 पहुंचा, मिले रिकार्ड 3,765 नए मरीज

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस ने एक बार फिर अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिये। यूपी में गुरुवार को रिकॉर्ड 3,765 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अभी तक कुल 81,463 मरीज मिल चुके हैं। वहीं एक दिन में सबसे ज्यादा 57 लोगों की मौत भी हुई। अब तक कुल 1,587 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 32,649 है। इसके अलावा 46,803 कोरोना संक्रमित पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।
अयोध्या : रामलला के सहायक पुजारी और पांच सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित

अयोध्या में रामजन्मभूमि पर भूमि पूजन की तैयारियों के बीच आकस्मिक जांच में रामलला के एक सहायक पुजारी और परिसर में तैनात पांच सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ने अयोध्या के अधिकारियों को पूरी चौकसी बरतने व कोरोना प्रोटोकाल के सभी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी।
कोरोना से बचाव की आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल का रास्ता साफ, BHU की कमेटी ने दी मंजूरी

बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान की एथिकल कमेटी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए आयुर्वेदिक औषधि के ट्रायल को मंजूरी दे दी है। कोरोना के मरीज को दी जाने वाली औषधि पंचगव्य घृत, गोजिह्वादी क्वाथ, शिरीषादि क्वाथ, शुंठी चूर्ण तथा संजीवनी बटी तीन ग्रुपों के मरीजों को आयुर्वेद चिकित्सकों की देखरेख में दी जायेगी।
कोरोना में लगे एम्बुलेंस चालक, स्टाफ व संविदा कर्मियों को भी बीमा योजना का लाभ

अब कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों को अस्पताल ला रही 108 और 102 मेडिकल एंबुलेंस के चालक और एंबुलेस में चलने वाला चिकित्सीय स्टाफ भी कोरोना संक्रमित हो जाने या दुघर्टना में मृत्यु होने पर उनके परिजन 50 लाख रुपये की बीमा राशि पाएंगे। इससे करीब 20 हजार एम्बुलेंस चालकों और चिकित्सीय स्टाफ को राहत मिलेगी।
कोविड-19 डेथ ऑडिट: कोरोना से मरने वालों में ज्‍यादातर पहले से दूसरी बीमारियों के थे मरीज

कोरोना वायरस से मरने वालों में ज्‍यादातर पहले से किसी न किसी बीमारी के मरीज थे। यह बात स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा अब तक हुई मौतों के विश्‍लेषण से सामने आई है। वायरस किस तरह की परिस्थितियों में जानलेवा हो सकता है इसकी जांच के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इससे अब तक हुई मौतों का डेथ ऑडिट शुरू कर दिया है।
यूपी अनलॉक 3.0 : जारी रहेगा शनिवार-रविवार को प्रतिबंध, नाइट कर्फ्यू खत्म

अनलॉक 3.0 की गाइडलाइन के लिए केन्द्र का अनुसरण करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर योग संस्थानों व जिम को 5 अगस्त से खोलने की अनुमति दी है। इसके अलावा सभी जिलों में रात्रि कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया है। हालांकि प्रत्येक शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी।
गाड़ी चलाते वक्त फोन पर बात की तो भरना होगा 10 हजार रुपए का जुर्माना, आदेश जारी

अब दो पहिया व चार पहिया वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने पर पहली बार में एक हजार और दूसरी बार पकड़े जाने पर सीधे 10 हजार रुपए का चालान काटा जाएगा। बिना हेलमेट अब 1 हजार रुपए जुर्माना होगा। इसी तरह पार्किंग का उल्लंघन करने पर पहले 500 रुपए पहली बार और दूसरी बार पकड़े जाने पर एक हजार रुपए था। वही अब पहली बार तो 500 रुपए ही जुर्माना रहेगा तो दूसरी बार 1500 रुपए जुर्माना देना होगा।
बाढ़ का संकट : घाघरा में उफान से नकहरा गांव के 9 मजरे पानी में डूबे, पलायन शुरू

बुधवार से ही बैराजों के बढ़े डिस्चार्ज से यह साबित हो गया था कि अगले दिन से ही घाघरा नदी में तूफान आना तय है। मगर जिम्मेदार इस बात से पूरी तरीके से पल्ला झाड़े नजर आ रहे है। फिलहाल जिस बात का डर था वही हुआ। गुरुवार की रात से ही जब नदी का जलस्तर बढ़ा तो नकहरा गांव के 9 मजरे पानी में डूब गए। वही बेहटा, परसावल, नेपुरा सहित माझा रायपुर में घाघरा के पानी ने कोहराम मचा दिया।
संजीत के अपहरण-हत्याकांड में शामिल 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में बर्रा पुलिस ने संजीत अपहरण-हत्याकांड के फरार आरोपित 25 हजार के इनामी सचेंडी के गज्जापुरवा निवासी जयकरन सिंह उर्फ सिम्मी को गिरफ्तार कर लिया। बर्रा इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि जयकरन सिंह भी अपहरण से लेकर संजीत की हत्या तक में शामिल था।
लखनऊ में मकान मालिकों को बड़ी राहत, हाउस टैक्स में 10 प्रतिशत छूट की समय सीमा बढ़ी

राजधानी लखनऊ के भवन स्वामियों को बड़ी राहत मिली है। हाउस टैक्स में दस प्रतिशत छूट की समय सीमा बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है। यह समय सीमा 31 जुलाई यानी शुक्रवार को समाप्त हो रही थी। महापौर संयुक्ता भाटिया ने कार्यकारिणी की प्रत्याशा में नगर आयुक्त को समय सीमा बढ़ाने का आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।

Home / Lucknow / उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो