scriptQuick Read: पांच करोड़ के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार | uttar pradesh top news | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: पांच करोड़ के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपए का स्मैक और गांजा के साथ पांच शातिर मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। मादक पदार्थ की पकड़े जाने वाली यह बड़ी खेप भी है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए पांच स्मैक तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिए गए हैं।

लखनऊAug 06, 2021 / 04:40 pm

Karishma Lalwani

Quick Read: पांच करोड़ के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

Quick Read: पांच करोड़ के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने बरामद किया पांच करोड़ का गांजा

बहराइच. जिले में पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपए का स्मैक और गांजा के साथ पांच शातिर मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। मादक पदार्थ की पकड़े जाने वाली यह बड़ी खेप भी है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार हुए पांच स्मैक तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिए गए हैं। एडिशनल एसपी (ग्रामीण) अशोक कुमार ने कहा कि गुरुवार देर रात नानपारा कोतवाली अंतर्गत अशर्फा बंजरिया रोड पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छोटू उर्फ तज्जन और नंद कुमार के पास से साढ़े 13 किलोग्राम गांजा बरामद किया। बरामद हुए गांजे की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग 50 लाख रुपए के करीब है। एक अन्य घटना में कदियापुर गांव के निकट एक एसयूवी गाड़ी में रखकर लाई जा रही 500 ग्राम स्मैक के साथ मादक पदार्थ के तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया।
संगमनगरी में लाइट का बनेगा डीपीआर

प्रयागराज. महानगरों की अपेक्षा संगमनगरी में यातायात का दबाव कम होने के कारण मेट्रो संचालन के लिए उपयुक्त नहीं है। इसलिए अब यहां लाइट और नियो मेट्रो के लिए डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कराने की कवायद प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) में शुरू हो गई है। इस मसले पर जल्द ही एजेंसी के साथ बैठक संभावित है। उसके बाद एजेंसी द्वारा डीपीआर तैयार करने की कार्यवाही शुरू की जाएगी। पीडीए ने शहर में मेट्रो रेल परियोजना की डिजाइन 2016 में तैयार की थी। परियोजना के लिए चयनित राइट्स एजेंसी ने पहले बमरौली में एयरपोर्ट से लेकर झूंसी में सिटी लेक फॉरेस्ट और फाफामऊ में शांतिपुरम से लेकर नैनी में डेज मेडिकल चौराहा तक मेट्रो रूट तय किया था। बाद में झूंसी में कनिहार तक रूट बढ़ा देने से लंबाई करीब दो किमी बढ़ गई थी।
31 अक्टूबर तक चलेगी गोरखपुर-हैदराबाद स्पेशल

गोरखपुर. लोगों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने पहले से चल रही 02575/02576 हैदराबाद-गोरखपुर-हैदराबाद साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस की संचालन अवधि बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन 31 अक्टूबर तक पूर्व निर्धारित रेक, समय, मार्ग और ठहराव के आधार पर चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 02575 हैदराबाद- गोरखपुर स्पेशल 06 अगस्त से 29 अक्टूबर तक प्रत्येक शुक्रवार को तथा 02576 गोरखपुर- हैदराबाद स्पेशल 08 अगस्त से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। इसी के साथ ट्रेनों की गति भी बढ़ाई जा रही है। ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए मजबूत ट्रैक तैयार किए जा रहे हैं। इसके लिए रेल लाइनें बदली जा रही हैं। चौड़े व मजबूत स्लीपर लग रहे हैं। सिग्नल सिस्टम को सुदृढ़ करने के लिए स्टेशनों पर डबल डिस्टेंट सिग्नल लगाए जा रहे हैं।
कच्ची शराब के ठिकाने पर आबकारी विभाग का छापा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने कच्ची शराब के अड्डे पर छापेमारी की। जेसीबी के जरिए कच्ची शराब के बदनाम अड्डे को नष्ट किया गया है। इस दौरान मौके पर 100 कुंटल लहन को नष्ट किया गया है। छापेमारी में 500 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की गई। मौके से कच्ची शराब बनाने के उपकरण भी मिला। दबिश के दौरान मौके से महिला समेत दो कच्ची शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
ड्रोन कैमरे के जरिए कच्ची शराब के अड्डे को ट्रेस करने के बाद घेराबंदी करके छापेमारी की कार्रवाई की गयी। राजघाट थाना के अमरूद तानी इलाके में छापेमारी की कार्रवाई की गयी। जहां डीएम और एसएसपी के संयुक्त निर्देश पर आबकारी इंस्पेक्टर राकेश त्रिपाठी की अगुवाई में राजघाट थाने की पुलिस फोर्स के साथ कच्ची शराब के अड्डे पर छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की गयी। एसपी सिटी सोनम कुमार ने कहा है कि अवैध और कच्ची शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने की कवायद को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की गयी है।
गवाह ने कचहरी में चलाई गोली

इटावा. जिले में कचहरी परिसर में इंदिरा चौक के पास हत्या के मामले में गवाह ने अपनी लाइसेंसी रायफल से गोली चला दी। गोली एक अधिवक्ता के चेंबर की दीवार को छूते हुए निकल गई। सूचना पाकर एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ सिटी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी को राइफल के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोपहर करीब 12 बजे कचहरी में इंदिरा चौक के पास गोली चली। अधिवक्ताओं के चेंबर से बाहर आने के पहले ही फायर करने वाला युवक फरार हो चुका था। घटना की सूचना पर एसएसपी समेत कई आला अफसर मौके पर पहुंचे और मौके पर लगे सीसीटीवी देखे तो उसमें एक युवक अपनी लाइसेंसी राइफल से फायर करते हुए नजर आया। इसके बाद उसकी पहचान महेवा के विवेक तिवारी के रूप में हुई। कुछ देर बाद ही पुलिस ने विवेक को पकड़ लिया। पूछताछ में विवेक ने पुलिस को बताया कि वह हत्या के एक मामले में गवाह है। इंदिरा चौक के सामने उसे चार लोगों ने घेरने का प्रयास किया। हमले की आशंका के चलते उसने रायफल से हवा में गोली चलाई थी।

Home / Lucknow / Quick Read: पांच करोड़ के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो