scriptuttar pradesh top news | Quick Read: ओलंपियन ललित उपाध्याय ने काशी विश्वनाथ को समर्पित किया पदक | Patrika News

Quick Read: ओलंपियन ललित उपाध्याय ने काशी विश्वनाथ को समर्पित किया पदक

टोक्यो ओलंपिक में देश को गौरव दिलाने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य ललित उपाध्याय के स्वागत में बुधवार को बनारसी उमड़ पड़े। एयरपोर्ट से शहर तक जगह-जगह उनका अभिनंदन किया गया। बनारस पहुंचने पर ललित घर जाने से पहले बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार और स्टेडियम गए।

लखनऊ

Published: August 11, 2021 05:38:30 pm

ओलंपियन ललित उपाध्याय ने काशी विश्वनाथ को समर्पित किया पदक

वाराणसी. टोक्यो ओलंपिक में देश को गौरव दिलाने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य ललित उपाध्याय के स्वागत में बुधवार को बनारसी उमड़ पड़े। एयरपोर्ट से शहर तक जगह-जगह उनका अभिनंदन किया गया। बनारस पहुंचने पर ललित घर जाने से पहले बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार और स्टेडियम गए। काशी विश्वनाथ को अपना मेडल समर्पित करते हुए उनका आभार जताया। ललित के आने से पहले ही बड़ी संख्या में खिलाड़ी और काशी के लोग उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए थे। एयरपोर्ट को भी तिरंगे झंडों से सजाया गया था। शहर उत्तरी के विधायक और स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल भी एयरपोर्ट पर ललित का स्वागत करने के लिए उपस्थित रहे।
Quick Read: ओलंपियन ललित उपाध्याय ने काशी विश्वनाथ को समर्पित किया पदक
Quick Read: ओलंपियन ललित उपाध्याय ने काशी विश्वनाथ को समर्पित किया पदक
शराब की ऑनलाइन बिक्री की अनुमति पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का इंकार

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शराब की ऑनलाइन बिक्री से होम डिलीवरी की अनुमति की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा है कि वह यह राज्य सरकार का नीतिगत मसला है, फिलहाल शराब की ऑनलाइन बिक्री की अनुमति नहीं दी जा सकती। पेशे से अधिवक्ता याची का कहना था कि ऐसा करने से राजस्व में बढ़ोतरी होगी और सीनियर सिटिजन व ऐसे लोगों को सुविधा होगी जो दुकान पर जाकर शराब खरीदने में झिझकते हैं। कोर्ट ने कहा कि याची ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इतर कारणों से ऑनलाइन बिक्री की मांग की है। यह आदेश कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एमएन भंडारी तथा न्यायमूर्ति एससी शर्मा की खंडपीठ ने अधिवक्ता गोपाल कृष्ण पांडेय की याचिका पर दिया है।
कार का शीशा तोड़कर निकाले चार लाख

गोरखपुर. गोरखपुर शहर के कैंट थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर मुख्य हाईवे पर मंगलवार रात करीब 9.30 बजे सीमेंट कारोबारी शिव प्रकाश मिश्रा की कार का शीशा तोड़कर चार लाख रुपये व अन्य सामान से भरा बैग लेकर आरोपी फरार हो गए। रतनपुरा निवासी शिव प्रकाश मिश्रा करीब तीन बजे वह बेलघाट से निकले। इस दौरान रास्ते में विभिन्न बाजारों से वसूली करते हुए कार से गोरखपुर आ रहे थे। वसूली के उनके पास चार लाख रुपये और एक-एक लाख रुपये के दो चेक व लेजर बुक थे, जिसे एक बैग में रखा था। तारामंडल इलाके में स्थित घर लौटते समय रुस्तमपुर के पास मुख्य हाईवे पर कार खड़ी कर बीयर खरीदने चले गए थे। दुकान से लौटने पर कार का शीशा टूटा मिला और अंदर रखा बैग गायब था। सूचना के बाद इंस्पेक्टर कैंट सुधीर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को बताया, जिसके बाद एसपी सिटी सोनम कुमार पहुंचे। एसपी सिटी ने शिव प्रकाश से घटना की जानकारी ली। यह भी पूछा कि उन्होंने यह रुपये किन दुकानों से वसूले थे। पुलिस ने उन सभी दुकानों के नाम नोट किए और आसपास की दुकानों पर लगे सीसी टीवी कैमरे के जरिये घटना की पड़ताल शुरू कर दी।
पिकनिक ले जाने के बहाने गैंगरेप

कानपुर. रावतपुर की किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर दो युवक किशोरी को बहलाकर लखनऊ ले गए और होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर गैंगरेप किया। कल्याणपुर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक ऑटो चालक मोहित तिवारी ने फेसबुक के जरिए दो साल पहले इलाके की किशोरी से दोस्ती की थी। इसके बाद से दोनों में बातचीत शुरू हो गई। मोहित ने साथी ऑटो चालक अंकित को भी किशोरी का नंबर दे दिया। दोनों किशोरी को बातों में फंसाकर पिकनिक के बहाने लखनऊ ले गए, जहां होटल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप है कि पीड़िता को होटल में नशीला पदार्थ पिला दिया गया था। पेट दर्द होने पर किशोरी ने परिजनों को सारी बात बताई।
पत्नी की फावड़े से हत्या

कानपुर. कानपुर देहात के भोगनीपुर के उमरिया गांव में पत्नी की पति ने फावड़े से मारकर हत्या कर दी। पति खुद थाने पहुंच गया और उसने हत्या की बात कही तो पुलिस वाले सन्न रह गए। मायके पक्ष ने हत्या में ससुरालियों के भी शामिल होने का आरोप लगाया। देर रात पति समेत छह लोग पर मुकदमा दर्ज किया गया। अस्तिया गांव के मजरा उमरिया गांव निवासी फेरी दुकानदार रामकुमार उर्फ रामू का मंगलवार रात को किसी बात को लेकर पत्नी 23 वर्षीय उमा के साथ विवाद हो गया। इसके बाद गुस्से में उसने फावड़े से ताबड़तोड़ कई वारकर उमा को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद वह थाने गया और हत्या की बात पुलिसकर्मियों को बताई। इस पर सीओ प्रभात कुमार पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। कमरे में ही आलाकत्ल फावड़ा बरामद हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.