scriptQuick Read: रिच समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, सोनू सूद पर 20 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप | uttar pradesh top news | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: रिच समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, सोनू सूद पर 20 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप

मशहूर अभिनेता सोनू सूद पर फर्जी लोन लेकर निवेश करने का आरोप है। रिच समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के साथ ही सोनू सूद की आर्थिक जांच की जा रही है।

लखनऊSep 19, 2021 / 03:50 pm

Karishma Lalwani

Sonu Sood

Sonu Sood

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद से रिच ग्रुप का कनेक्शन

कानपुर. मशहूर अभिनेता सोनू सूद पर फर्जी लोन लेकर निवेश करने का आरोप है। रिच समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के साथ ही सोनू सूद की आर्थिक जांच की जा रही है। छापे में विभाग को बोगस इनवाइस जारी करने और उन्हें बेचने के सुराग मिले हैं और कंपनी द्वारा अपने ही चतुर्थ श्रेणी कर्मी को निदेशक बनाए जाने का भी राजफाश हुआ। आयकर विभाग ने रिच ग्रुप आफ कंपनी पर छापे की कार्रवाई शुरू की है। इस कंपनी में तीन भाई शाश्वत अग्रवाल, तत्वेश अग्रवाल, आशीष अग्रवाल हैं। छापे में इनकम टैक्स टीम को पता चला कि इससे 15 और कंपनियां भी जुड़ी हैं, जो फर्जी हैं और एक दूसरे को इनवाइस जारी करती हैं। इनमें कुछ कंपनियां तो जीएसटी में पंजीकृत हुईं थीं और कुछ कंपनियां वैट के समय से काम कर रही हैं। ये कंपनियां कमोडिटी के लिए इनवाइस जारी करती हैं। इनकम टैक्स अधिकारियों ने कंपनी के सभी कंप्यूटर सिस्टम और उसका डाटा कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
कानपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन 30 सितंबर तक निरस्त

कानपुर. कानपुर झांसी रेलमार्ग पर पुखरायां से मलासा के बीच इंटरलॉकिंग के चलते मुंबई जाने वाली 14 ट्रेनें अलग-अलग तिथियों पर निरस्त रहेंगी। वहीं 16 अन्य ट्रेनें बदले हुए मार्ग से होकर सेंट्रल स्टेशन आएंगी और जाएंगी। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि जिन्हें बदले हुए मार्ग से यात्रा न करनी हो, वे अपना रिफंड ले लें। कानपुर झांसी के चौरा-पुखरायां-मलासा के बीच इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू हो चुका है जो 30 सितंबर तक चलेगा। इस लाइन पर दोहरीकरण का कार्य चल रहा था, जिसे अब पूरा कर लिया गया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 28 सितंबर को मुख्य संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ मलासा-पुखरायां-चौरा स्टेशन के बीच बिछी दोहरी लाइन और इंटरलॉकिंग के कार्य का निरीक्षण कर ट्रैक की गुणवत्ता परखेंगे।
24 वर्ष पुराने मामले में ‘मृतक’ को हाजिर होने का समन

वाराणसी. फूलपुर के पूर्व प्रधान रहे आशा प्रसाद की अक्टूबर 1997 में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृत्यु के 24 वर्ष बाद पूर्व ग्राम प्रधान के घर उसके नाम से पुलिस द्वारा न्यायालय का समन पहुंचने से परिवार के लोग सकते में आ गए। आशा प्रसाद जायसवाल की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह अपने कपड़े की दुकान पर बैठे थे। मृत ग्राम प्रधान को एक हत्या के मामले में साक्षी बनाया गया था। उक्त मुकदमे की सुनवाई के तहत अंतिम अवसर देते हुए 16 सितंबर तक उपस्थित होने का न्यायालय ने आदेश दिया है। फूलपुर पुलिस के सिपाही शुक्रवार को समन लेकर मृत पूर्व ग्राम प्रधान के घर पहुंचे तो उनके पुत्र जितेंद्र जायसवाल ने 24 वर्ष पूर्व पिता की मौत का हवाला देते हुए समन लेने से इनकार कर दिया, लेकिन पुलिसकर्मी ने जबरन समन का नोटिस थमा दिया।
दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की कैद

वाराणसी. विशेष न्यायाधीश पॉक्सो राजीव कुमार की अदालत ने किशोरी को अपहृत कर गोवा ले जाकर दुराचार के मामले में अभियुक्त पंकज केशरी को दोषी पाते हुए 20 वर्ष की कड़ी कैद और 17 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक संतोष सिंह के मुताबिक वादी के साढू की पुत्री 28 सितंबर 2018 को वाराणसी के मंडुवाडीह स्थित वादी के घर आई थी। वह नौ अक्टूबर की रात 11 बजे घर से लापता हो गई। किशोरी ने बयान दिया कि धमकी देकर अभियुक्त उसे ट्रेन से गोवा ले गया था। वहां एक होटल के कमरे में शादी की बात कहते हुए ले गया और दुष्कर्म किया। जब मौसा सहित अन्य परिजन पुलिस के साथ गोवा पहुंची तब आरोपी वहीं छोड़कर भाग गया और पुलिस मंडुवाडीह थाने लेकर आई। कोर्ट ने आठ गवाहों के बयान के बाद अभियुक्त को दोषी पाया और सजा सुनाई। पंकज केशरी को दोषी पाते हुए 20 साल की सजा और 17 हजार जुर्माने से दंडित किया।
सौल्वर गैंग के दो और आरोपित गिरफ्तार

वाराणसी. नीट की परीक्षा में सेंधमारी को देखते हुए वाराणसी पुलिस ने कम समय में छानबीन कर कई लोगों पर कानूनी कार्रवाई की है। थाना सारनाथ में नीट परीक्षा से संबंधित वांछित दो अभियुक्त क्रमश: विकास कुमार महतो पुत्र स्वर्गीय उपेंद्र महतो निवासी ग्राम व पोस्ट बेला सिमरी थाना खगड़िया बिहार उम्र करीब 32 वर्ष शिक्षा बीएससी और दूसरे आरोपित राजू कुमार पुत्र ललन प्रसाद निवासी ग्राम चंदवारा पोस्ट देना थाना काकू जनपद जहानाबाद बिहार उम्र 30 वर्ष शिक्षा बीएससी को शनिवार को क्राइम ब्रांच, कमिश्नरेट वाराणसी व थाना सारनाथ की पुलिस टीम ने डूडा ऑफिस के पास से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। दोनों अभियुक्तों के कब्जे से नीट परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेज, फोटोग्राफ, आधार कार्ड एवं एडमिट कार्ड के अलावा दो अदद मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद हुआ।
टी-20 क्रिकेट मैच की मेजबानी लखनऊ को

लखनऊ. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की पहल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच की मेजबानी सौंपी है। बीसीसीआई इकाना स्टेडियम को बड़े क्रिकेट सेंटर के रूप में देख रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने भी एक साल तक इकाना को घरेलू मैदान बनाया और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भी खेली। करीब चार साल के अंतराल के बाद एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला खेलती नजर आएगी। अगले साल श्रीलंका के खिलाफ 18 मार्च को टी-20 क्रिकेट मैच की मेजबानी इकाना को मिली है। इससे पहले वर्ष 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने यहां टी-20 मुकाबला खेला था। इसके अलावा इकाना स्टेडियम को सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैचों की भी मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है।

Home / Lucknow / Quick Read: रिच समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, सोनू सूद पर 20 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो