scriptQuick Read: माघ मेले में मदिरा पीने वाले पुलिसवालों की नहीं लगेगी ड्यूटी | Uttar Pradesh Top News | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: माघ मेले में मदिरा पीने वाले पुलिसवालों की नहीं लगेगी ड्यूटी

संगम नगरी में 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे माघ मेले में शराबी और मांसाहारी खाने वाले पुलिसवालों की ड्यूटी नहीं लगेगी। केवल वह ही ड्यूटी पर तैनात रहेंगे जिनका आचरण अच्छा हो और मास मदिरा से दूर हों।

लखनऊJan 05, 2022 / 05:49 pm

Karishma Lalwani

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

माघ मेले में शराबी पुलिसवालों की ड्यूटी नहीं

प्रयागराज. संगम नगरी में 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे माघ मेले में शराबी और मांसाहारी खाने वाले पुलिसवालों की ड्यूटी नहीं लगेगी। केवल वह ही ड्यूटी पर तैनात रहेंगे जिनका आचरण अच्छा हो और मास मदिरा से दूर हों। अगर माघ मेला ड्यूटी के दौरान उनके द्वारा शराब का सेवन या फिर नॉनवेज खाने की कोई शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी बल्कि मेला ड्यूटी से हटाकर उन्हें वापस उनके मूल जिले में भेज दिया जाएगा। एसपी माघ मेला राजीव नारायण मिश्रा के मुताबिक माघ मेला एक बड़ा धार्मिक आयोजन है। इसलिए इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि माघ मेले में आने वाले पुलिसकर्मियों का आचरण और अनुशासन उच्च कोटि का हो।
8085 पदों के लिए लेखपाल भर्ती का विज्ञापन जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती 2022 के लिए विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन 8085 पदों के लिए जारी हुआ है। कोई भी इंटरमीडिएट उत्तीर्ण उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे 07 जनवरी से 28 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अन्य जानकारी के लिए भर्ती से संबंधित विज्ञापन को पूरा पढ़ें और उसके बाद ही आवेदन करें। फॉर्म में चार फरवरी तक सुधार किया जा सकता है।
सपा नेता की गला रेतकर हत्या

बलरामपुर. पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता फिरोज पप्पू की देर रात करीब 11 बजे उनके जरवा मार्ग स्थित आवास से 10 मीटर पहले गली में धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। पूर्व चेयरमैन मुख्य मार्ग पर गाड़ी से उतरकर पैदल ही अपने आवास पर जा रहे थे। इसी बीच हमलावरों ने भारी हथियार से हमला किया। उनके सिर पर आगे व पीछे ताबड़तोड़ वार किया। सीसी कैमरे की फुटेज में चेहरा ढके पांच हमलावर दिखाई पड़े हैं। इसमें दो गली में पहले से मौजूद दिख रहे हैं। तीन लोग बाद में बाइक से पहुंचे थे। रात में ही पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल व एसपी हेमंत कुटियाल ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। पुलिस ने सीसी कैमरा फुटेज अपने पास सुरक्षित रख लिया है। तीन चिकित्सकों के पैनल ने करीब दो घंटे शव का पोस्टमार्टम किया।
25 करोड़ से बदलेगी शहर के पांच चौराहों की दिशा

गोरखपुर. गोरखपुर शहर के पांच चौराहे जल्द ही सुंदर नजर आएंगे। चौराहों के सुंदरीकरण के साथ ही ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि यहां जाम भी नहीं लगेगा। चौराहों से गुजरने वाली गाड़ियां आसानी से निकल सकेंगी। इसके लिए कार्ययोजना बनाने की जिम्मेदारी गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कंसलटेंसी फर्म इंसीड को दी है। फर्म की ओर से शास्त्री चौक के सुंदरीकरण का प्रस्तुतीकरण भी दिया जा चुका है। पांच चौराहों को संवारने पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जीडीए द्वारा शास्त्री चौक, गोलघर चौराहा, अंबेडकर चौराहा, टाउनहाल चौराहा एवं विजय चौराहा का सुंदरीकरण किया जाएगा। ये चौराहे वाणिज्यिक गतिविधियों एवं सड़क किनारे अतिक्रमण के कारण अत्यधिक भीड़भाड़ वाले हैं। फर्म ने इनमें से अधिकतर चौराहों को खराब स्थिति में पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो