दस के बाद आठ जिलों के दौरे पर निकलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दस के बाद आठ जिलों के दौरे पर निकलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Mahendra Pratap | Publish: Sep, 05 2018 05:02:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुख्यमंत्री के दौरे से लेकर महापुरूषों के नाम पर सड़कों का नामकरण होने तक पढ़िये ये खबरें

लखनऊ. यात्रियों की सुविधा के लिए यूपी में केंद्र सरकार 27 हजार करोड़ का निवेश करेगी। यात्रियों को हर संभव सुविधा मिले इसके लिए अगले साल होने वाले कुंंभ में भी तीर्थ यात्रियों के लिए सभी राज्यों से ट्रेनें चलायी जाएंगी।

आठ जिलों के दौरे पर निकलेंगे मुख्यमंत्री

लखनऊ. 10 सितम्बर के बाद मुख्यमंत्री आठ जिलों के दौरे पर निकलेंगे। वे चित्रकूट, सोनभद्र, चंदौली, श्रावस्ती, बहराइच, फतेहपुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर के दौरे पर निकलेंगे। दौरे पर निकलने से पहले मुख्यमंत्र ने इन जिलों के प्रभारी मंत्रियों औऱ अधिकारियों को भर्मण करन नीति आयोग के मानक के हिसाब से कार्य कराने को कहा है। यह बात उन्होंने नियोजन विभाग के तहत बुंदेलखंड पैकेज, बॉर्डर एरिया डवलपमेंट प्रोग्राम, त्वरित आर्थिक विकास योजना और आकांक्षात्मक जिलों के रुपांतन की प्रगति की समीक्षा के दौरान कही।

यूपी में 27 हजार करोड़ के निवेश से बनेंगे नए स्टेशन और प्लैटफॉर्म

लखनऊ. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लखनऊ के गोमतीनगर रेलवे स्टेशन के निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए केंद्र सरकार यूपी में 27 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। निवेश से नए ट्रैक, स्टेशन और प्लैटफॉर्म बनेंगे जिससे की यात्रियों को ट्रेन में सफर करने में आसानी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार साल के भीतर 350 किमी का ट्रैक तैयार किया है, जो अगले साल मई तक शुरू हो जाएगा। इससे यात्रियों की ट्रेन लेट नहीं होगी।

कुंभ की ब्राडिंग पर ट्रेनों के जरिये सरकार का फोकस

लखनऊ. अगले साल इलाहाबाद में आयोजित होने वाले कुंभ में तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार ने इसकी ब्राडिंग की तैयारी शुरू हो गयी है। इसके लिए हर प्रमुख स्थान पर सभी राज्यों से विशेष ट्रेनें चलायी जाएंगी। इलाहाबाद से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों मे कुंभ से जुड़े कार्यक्रमों की जानकारी देने की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री व रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुंभ की वेबसाइट kumbh.gov.in का शुभारंभ किया।

महापुरूषों के नाम पर होगा सड़कों का नामकरण

लखनऊ. यूपी से दूसरे प्रदेश को जोड़ने वाली सड़कों का नामकरण महापुरूषों के नाम पर होगा। इनमें कुछ 54 सड़के होंगी जिसमें कुछ का नामकरण राष्ट्रीय तो कुछ का अंतरर्राष्ट्रीय महापुरूषों के नाम पर होगा। इसी के साथ इन मार्गों पर प्रवेश द्वार बनाकर उस पर महापुरूषों का पूरा विवरण भी होगा। इसी कड़ी में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि और जन्मभूमि के क्षेत्रों में भी सड़कों को नया नाम दिया जाएगा। इस संबंध मे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला मुख्यालयों को चार लेन की सड़क से जोड़ने के निर्देश दिए हैं।

Ad Block is Banned