scriptUP Top Ten News: सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे ऐसी हो गई दुर्दशा | uttar pradesh top ten news | Patrika News
लखनऊ

UP Top Ten News: सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे ऐसी हो गई दुर्दशा

लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर शेरी गांव के पास हादसा हुआ। यहां पर लखनऊ से तेजाब लेकर इलाहाबाद जा रहे टैंकर में पीछे से आ रहे एक ट्रक की टक्कर से डीसीएम टैंकर में जा भिड़ा, जिससे टैंकर में लदा तेजाब तेजी से बहने लगा।

लखनऊDec 05, 2020 / 03:36 pm

Karishma Lalwani

UP Top Ten News: सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे ऐसी हो गई दुर्दशा

UP Top Ten News: सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे ऐसी हो गई दुर्दशा

सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे तक रुके वाहन

रायबरेली. लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर शेरी गांव के पास हादसा हुआ। यहां पर लखनऊ से तेजाब लेकर इलाहाबाद जा रहे टैंकर में पीछे से आ रहे एक ट्रक की टक्कर से डीसीएम टैंकर में जा भिड़ा, जिससे टैंकर में लदा तेजाब तेजी से बहने लगा। तेजाब को बहता देख ट्रक के ड्राइवर दिनेश कुमार ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आपस में भिड़े टैंकर सहित तीनो ट्रकों को बाहर निकाला। भारी मात्रा में सड़क पर तेजाब बहने से कोई अप्रिय घटना ना होने पाए इसके लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन करते हुए एक तरफ से वाहनों को आने जाने के लिए खोला। सड़क पर तेजाब गिरने से लगभग चार घंटे तक राजमार्ग पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
यूपी-बिहार के चार शहरों के बीच चलेंगी बसें

लखनऊ. यूपी-बिहार बस समझौते में यात्रियों के लिए राहत की खबर है। शासन ने यूपी बिहार के बीच चार रूटों पर बसें चलाने का निर्णय लिया है। इनमें तय रूटों के लिए 16 रोडवेज बसों के परमिट भी जारी कर दिए गए है। एसी जनरथ बसों के रूट और किराया तय कर दिया गया। वहीं समय सारणी तय की जा रही है। बसों का संचालन आठ दिसंबर से शुरू होगा। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेलवारियार के अनुसार, बिहार परमिट का मुद्दा काफी दिनों से लटका रहा है। दोनों राज्यों के बीच आपसी बातचीत के बाद परमिट मंजूर किए गए है। इनमें यूपी के चार शहरों से बिहार के चार शहरों के बीच बस संचालन आठ दिसंबर से प्रस्तावित है। बसों में एडवांस सीटों की बुकिंग पांच दिसंबर से ऑनलाइन शुरू होगी।
इनोवा और गैस सिलेंडर लदी ट्रक में टक्कर, दो की मौत

वाराणसी. चौबेपुर के ढकवा गांव के पास गैस सिलेंडर लदी ट्रक व इनोवा कार में हुई आमने-सामने टक्कर में कार चालक सहित दो की मौत हो गयी। कार में सवार तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी को पुलिस ने मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। रामचंदीपुर गांव निवासी दीपक गिरी का शुक्रवार को गवना था। इनोवा कार में सवार दीपक गिरी के जीजा मिलन, प्रमोद गिरी, बिपिन गिरी व रमाशंकर गए थे। गवना के बाद देर रात लोग लौट रहे थे तभी ढकवा गांव के समीप सामने से विपरीत दिशा में आ रही गैस लदी ट्रक से आमने-सामने टक्कर हो गयी। जिससे मिलन गिरी 30 वर्ष निवासी बाबतपुर फूलपुर की मौके पर ही मौत हो गयी और ड्राइवर साहब पाल 25 वर्ष निवासी भुड़कुड़ा गाजीपुर सहित चार गम्भीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने रात में सभी को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। भोर में ड्राइवर साहब पाल की भी मौत हो गयी।
पुलिस के सामने वकीलों और लेखपालों में भिड़ंत

अमेठी. तहसील प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में लेखपाल व वकीलों में भिड़ंत हो गई और दोनों ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसी क्रम में लेखपाल व राजस्व कर्मियों ने तहसील का गेट बंद कराकर वादकारियों को खदेड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान तहसील परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। दरअसल, लेखपाल वेद प्रकाश यादव व अधिवक्ता मनोज कुमार तिवारी के बीच वरासत को लेकर तकरार हो गई थी। इस दौरान दोनों के बीच मारपीट हो गई। विरोध में वकीलों का हुजूम आ पंहुचा और लेखपाल को दौड़ा लिया। देखते ही देखते लेखपालों के हुजूम में तहसील कर्मी भी शामिल हो गए और हाथों में डंडे व हाकी के साथ वकीलों पर हमलावर हो गए। जवाब में वकीलों ने भी पथराव शुरू कर दिया।
शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत, दुल्हन की बिगड़ी हालत

उन्नाव. रायबरेली हाईवे पर बीघापुर थाने के अकवाबाद गांव के पास हादसे में युवक की मौत हो गई। दो दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी। बेहटा भवानी गांव के रहने वाले अशोक कुमार पांडेय के इकलौते बेटे सत्यम की दो दिसंबर को गौरी गांव में विवाह हुआ था। चार दिसंबर की देर रात सत्यम जरूरी काम के लिए बाइक से बाहर निकला था। आधी रात बीघापुर पुलिस को सूचना मिली अकवाबाद के एक ढाबे के निकट युवक खून से लथपथ पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे पीएचसी पहुंचाया लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पति की मौत की खबर मिलते ही पत्नी बेसुध हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
लड़की का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर तुड़वा दी सगाई

गोरखपुर. गोरखपुर के गोला क्षेत्र के एक गांव में युवती का आपत्तिजनक वीडियो एक युवक ने उसके होने वाले ससुराल में भेजकर सगाई तोड़वा दी। पीड़िता की माता ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। पीड़िता की मां ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि दूसरे जिले का रहने वाले युवक का ननिहाल हमारे पड़ोस में है। वह कुछ वर्ष पूर्व लह गांव में शादी समारोह में आया था। उसी दौरान उसकी मुलाकात उनकी बेटी से हुई। आरोप है कि आरोपी युवक ने पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाए और उसका वीडियो व फोटो अपने पास रख लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगने लगा। फरवरी 2019 में पीड़िता की सगाई गांव के एक युवक से कर दी गई। इस बात की जानकारी होने पर आरोपी युवक ने फोटो व वीडियो ससुराल पक्ष के लोगों के पास भेजते हुए उन्हें जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
गन्ना किसानों को मिलेगा राज्य स्तर पर पुरस्कार

लखीमपुर खीरी. राज्य स्तर पर हर साल आयोजित होने वाली गन्ना उत्पादन प्रतियोगिताओं में इस बार युवा गन्ना किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए गन्ना विकास विभाग ने अनूठी पहल शुरू की है। पुरस्कारों में इस बार युवा गन्ना किसान नाम से नई श्रेणी जोड़ी गई है। इसमें 30 साल तक के युवा गन्ना किसानों को शामिल किया गया है। जिला गन्ना अधिकारी बृजेश पटेल के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मंत्री चीनी उद्योग गन्ना विकास सुरेश राणा ने युवा पीढ़ी को गन्ना खेती से जोड़ते हुए स्वरोजगार उपलब्ध कराने को कहा। इसको लेकर गन्ना विकास विभाग ने प्रदेश के युवा गन्ना किसानों को गन्ने की खेती के लिए प्रेरित करने और उनमें प्रतियोगी भावना बढ़ाने के लिए राज्य गन्ना प्रतियोगिता वर्ष 2021-22 से गन्ना प्रतियोगिता पुरस्कारों की श्रेणी में एक नई श्रेणी युवा गन्ना किसान को शामिल किया गया है।
आठ दिसंबर को ओपीडी बंद कर प्रदर्शन करेंगे डॉक्टर

गोरखपुर. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर गोरखपुर शहर के सभी डॉक्टर 11 दिसंबर को सामान्य मरीज नहीं देखेंगे। केवल इमरजेंसी मरीजों के लिए अस्पताल खुले रहेंगे। इसके पूर्व आठ दिसंबर को सांकेतिक आंदोलन कर विरोध जताएंगे। इस दिन 20 डॉक्टर दो घंटे ओपीडी बंद कर सीतापुर आई हॉस्पिटल के आईएमए कार्यालय पर दोपहर 12 से दो बजे तक प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी एसोसिएशन के पूर्व सचिव डॉ. राजेश गुप्ता ने दी। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद के डॉक्टरों को सर्जरी और एलोपैथिक इलाज की इजाजत मिलने से मेडिकल शिक्षा में खिचड़ी तंत्र विकसित हो जाएगा। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ेगी और डॉक्टरों की साख पर सवाल खड़े होंगे। पदाधिकारियों ने भारत सरकार से मांग की है कि मॉडर्न मेडिसिन की शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण प्रणाली लागू की जाए।
पैरोल पर रिहा बंदी नहीं लौटे वापस, गिरफ्तारी तय

झांसी. कोरोनाकाल में पैरोल पर छोड़े गए बंदियों के वापस न लौटने पर पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी। सभी की समय सीमा पूरी होने के बाद भी अब तक 39 बंदी जेल नहीं लौटे हैं। ऐसे सभी बंदियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें भी गठित की गई हैं। कोरोना संक्रमण के चलते जिला कारागार से 46 बंदी पैरोल पर छोड़े गए थे। शुरुआत में इनको आठ सप्ताह की पैरोल पर रिहा किया गया, जो बाद में चार बार बढ़ाई गई। यह अवधि पिछले माह पूरी हो गई थी। इसके बाद अवधि नहीं बढ़ाई गई। पैरोल का समय पूरा होने पर बंदियों को वापस लौटना था। इनमें सात बंदी तो वापस लौट आए हैं, लेकिन 39 बंदी अब भी लापता हैं। बंदियों के वापस न लौटने पर जेल प्रशासन ने इनकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी को पत्र लिखा है। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस की टीमें तलाश में जुट गई हैं। एसएसपी ने बंदियों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें भी गठित कर दी हैं। इनमें अधिकांश बंदी बाहरी जिले की हैं। इन सभी को पकड़ने के लिए जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा है। इनकी सूची नाम-पते के साथ भेज दी है ताकि संबंधित थानों की पुलिस के जरिए इनकी गिरफ्तारी कराई जा सके।
हाईकोर्ट का आदेश लेकर डीएम से मिले सपाई, जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से जुड़ा है मामला

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष वंदना यादव के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को अवैध करार दे दिया है। इस नए आदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी की हमीरपुर से जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत को अपना पद छोड़ना पड़ेगा और उनकी जगह हमीरपुर जिला पंचायत नई अध्यक्ष वंदना यादव बनेंगी। हमीरपुर से जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ दो अप्रैल 2018 को अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद चुनाव कराया गया था, जिसमें वंदना यादव की जगह जयंती राजपूत को जिला पंचायत अध्यक्ष बैठा दिया गया। मामला हाईकोर्ट पहुंचा। प्रयागराज हाईकोर्ट के जस्टिस सौरभ श्याम शमशेरी और सीनियर जस्टिस मुनीश्वर नाथ भंडारी की डिवीजन बेंच ने वंदना यादव के हक में फैसला सुनाते हुए अविश्वास प्रस्ताव और चुनाव को अवैध ठहराते हुए रद्द कर दिया है।

Home / Lucknow / UP Top Ten News: सड़क पर गिरा तेजाब, चार घंटे ऐसी हो गई दुर्दशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो