scriptWeather Alert: कोहरा के साथ बढ़ा प्रदूषण, होगी बारिश, इस तारीख से बढ़ेगी ठंड | uttar pradesh weather cold rain to hit from next week | Patrika News

Weather Alert: कोहरा के साथ बढ़ा प्रदूषण, होगी बारिश, इस तारीख से बढ़ेगी ठंड

locationलखनऊPublished: Dec 07, 2019 08:46:22 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

ठंड का असर राजधानी के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों में देखने को मिलने लगा है।

Weather Alert

Weather Alert

लखनऊ. ठंड का असर राजधानी के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों में देखने को मिलने लगा है। पछुवा हवाओं ने शनिवार को लखनऊ में लोगों को सर्दी का एहसास कराया। हालांकि दिन के मुकाबले रात के वक्त इसका ज्यादा असर देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ का अधिकतम तापमान 25 डिग्री तो न्यूनतम 12 डिग्री दर्ज किया गया। जो कि शुक्रवार से एक डिग्री ज्यादा है, लेकिन रुक-रुक कर चल रही पछुआ हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं होने वाली है। आगामी दिनों में सुबह लखनऊ समेत कई स्थानों में धुंध छाए रहने की संभावना है। वहीं पारा लुढ़कने के साथ ही प्रदूषण का लेवल बढ़ने लगा है। लखनऊ में एयर क्वालिटि इंडेक्स (एक्यूआई) 350 के पार पहुंच गया है।
उन्नाव: पीड़िता की मौत के बाद भाई ने कहा- शव को न जलाएंगे, न नदी में बहाएंगे

354 रहा लखनऊ का एक्यूआई-

राजधानी लखनऊ में प्रदूषण और गहराता नजर आया है। यहां एक्यूआई 354 रहा, तो वहीं गाजियाबाद प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का सबसे प्रदूषित शहर रहा। नोएडा और ग्रेडर नोएडा में एक्यूआई 413 और 406 क्रमशः रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार यदि हवाएं तेज और बारिश नहीं हुई तो प्रदूषण का स्तर ऐसे ही रहने की संभावना है।
ये भी पढ़ें- उन्नावः पीड़िता के पिता ने जाहिर किया अपना डर, कहा हमें भी जला दिया जाएगा

होगी बारिश-

मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते गुरुवार तक बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। वहीं शुक्रवार 13 दिसंबर को बारिश होने की संभावना है। जिसके साथ ही पारा और लुढ़केगा व ठंड बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो