scriptUttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश के आसार, यूपी में लू का अलर्ट | Uttarakhand News Uttarakhand weather Aaj ka Mausam UP Weather Update | Patrika News
लखनऊ

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश के आसार, यूपी में लू का अलर्ट

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में कुछ जगहों पर बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

लखनऊMay 22, 2024 / 03:25 pm

Aman Kumar Pandey

rajasthan Weather

uttarakhand weather

Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भीषण गर्मी का सितम जारी है। दोपहर के समय हीटवेव की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम के मुताबिक आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है। मंगलवार को यूपी के झांसी जिले में सर्वाधिक तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में कुछ जगहों पर बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 

UP में मौसम के दो रूप (UP Weather)

यूपी में मौसम के दो रूप देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना जताई गई है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के पूर्वी हिस्से में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश में 22 मई से लेकर 26 मई तक मथुरा, अलीगढ़, आगरा, महामाया नगर, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी और ललितपुर में लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

उत्तराखंड में बारिश के आसार ( Uttarakhand Weather)

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी पड़ रही है। मंगलवार 21 मई को यहां तेज धूप और लू चली। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को मैदानी इलाकों में फिलहाल मौसम शुष्क रहेगा। उत्तराखंड में जून के महीने में पारा 43 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की आशंका है। हालांकि 15 जून के आसपास उत्तराखंड में प्री मॉनसून बारिश की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Lucknow / Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश के आसार, यूपी में लू का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो