script‘विजय महामंत्र’ का जाप करेंगे रामभक्त | vijay mahamantra jaap for ram mandir nirman in ayodhya | Patrika News
लखनऊ

‘विजय महामंत्र’ का जाप करेंगे रामभक्त

13 करोड़ विजय महामंत्र का जाप करेंगे।

लखनऊMar 30, 2019 / 03:04 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

‘विजय महामंत्र’ का जाप करेंगे रामभक्त

लखनऊ. अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए इस बार प्रतिपदा के मौके पर 06 अप्रैल को देशभर में एक करोड़ रामभक्त 13 करोड़ विजय महामंत्र का जाप करेंगे। संतों के आह्वान पर सर्वार्थसिद्धि योग में यानि सूर्योदय से डेढ़ घंटे बाद तक हर नगर बस्ती, प्रखण्ड, नगर एवं मंदिरों में विजय महामंत्र ”श्रीराम जय राम जय जय राम” का जाप किया जायेगा। पढ़िये प्रदेश की अन्य प्रमुख खबरें…

सड़क हादसे में दो की मौत

औरेया. अजीतमल कोतवाली क्षेत्र भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। वाराणसी से दिल्ली जा रही स्कार्पियो आलू लगे ट्रैक्टर ट्राली में घुस गई। जिससे स्कॉर्पियो सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों को निकाला गया। हादसे में मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक के एमडी को 5 साल कैद

लखनऊ. यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक का एमडी रहने के दौरान नियमों को दरकिनार कर नियुक्तियां करने और करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में भ्रष्टाचार निवारण की विशेष अदालत ने बैंक के तत्कालीन एमडी नवल किशोर को पांच साल कैद की सजा सुनाई है। भ्रष्टाचार निवारण के विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार शुक्ला ने 31 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है।

नई पहल शिक्षा परियोजना की शुरुआत

हमीरपुर. एक्शन एड और यूनीसेफ के सहयोग से नई पहल शिक्षा परियोजना की शुरुआत की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत राज अधिकारी डा. दुर्गा प्रसाद तिवारी ने कहा कि बच्चों की शिक्षा को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। प्राथमिक विद्यालयों की दशा और दिशा के बारे में कहा कि विद्यालयों के लिए काफी पैसा भी आ रहा है। जिससे उनकी तस्वीर बदल रही है।

टीकाकरण अभियान में श्रावस्ती प्रदेश में प्रथम स्थान पर

श्रावस्ती. मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान में श्रावस्ती प्रदेश में प्रथम स्थान पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य समिति की बैठक की। उन्होंने कहा कि शासन सभी नवजात शिशुओं एवं गर्भवती महिलाओं के स्वस्थ्य के प्रति गंभीर है। बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ रखने के लिए उनके स्वस्थ्य परीक्षण के साथ ही पुष्टाहार भी दिया जा रहा है।

हिट एंड रन मामले में महिला की मौत

सुल्तानपुर. कोतवाली देहात के गेट के सामने हिट एंड रन मामले में मां की मौत हो गई और बेटा गम्भीर रूप से घायल हो गया। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस सनसनीखेज वारदात के सम्बंध में एसपी सिटी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Home / Lucknow / ‘विजय महामंत्र’ का जाप करेंगे रामभक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो