scriptअब जालौन में क्यों भड़की हिंसा, दो गिरफ्तार, 150 पर मुकदमा दर्ज | Violence in Jalon after Facebook post on Nupur Sharma | Patrika News
लखनऊ

अब जालौन में क्यों भड़की हिंसा, दो गिरफ्तार, 150 पर मुकदमा दर्ज

UP News: अब उत्तर प्रदेश के जालौन में भीड़ भड़क गई। फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मामले ने तूल कपड़ लिया।

लखनऊJun 11, 2022 / 08:56 pm

Snigdha Singh

जिले में सोशल मीडिया पर भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दो युवकों को जालौन व माधोगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। पड़ताल पर पता चला कि पोस्ट और आपत्तिजनक कमेंट करने वाले नोएडा और बनारस के रहने वाले हैं। इन पर कार्रवाई को लेकर वहां के अफसरों को लिखा गया है। इसके अलावा बिना अनुमति प्रदर्शन पर पांच नामजद समेत 150 के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।
दरअसल, आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ शुक्रवार देर रात सैकड़ों लोगों ने कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया था। साइबर टीम की पड़ताल में पता चला कि इनमें से एक पोस्ट नोएडा के शिवम और दूसरी बनारस के अभिषेक ने की थी, जिनकी आईडी उरई से बनी थीं। इसकी सूचना वहां के अफसरों को दी गई है। इसके अलावा आपत्तिजनक पोस्ट पर जालौन के सत्यम राठौर और माधोगढ़ के जीतू सोनी को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेजा है। शुक्रवार रात को फेसबुक पर कुछ बाहरी लोगों ने आपत्तिजनक कमेंट कर दिए। कुछ ही देर में इन कमेंट को लेकर सोशल मीडिया पर वॉर छिड़ गई। धीरे-धीरे कमेंट के स्क्रीनशॉट युवाओं के व्हाट्सएप पर आदान-प्रदान होने लगे। कुछ ही देर में बजरिया रोड पर बड़ी संख्या में आक्रोशित युवा जमा हो गए। हाथों में तख्ती लेकर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए नारेबाजी भी की गई। इससे संबंधित एक ज्ञापन भी एएसपी असीम चौधरी को सौंपा गया था।
यह भी पढ़े – Covid-19: कानपुर में फूटा कोरोना बम, गांवों तक वायरस की दस्तक, खौफभरा मंजर

150 अज्ञात पर मुकदमा

मामले में बिना अनुमति के एक साथ सैंकड़ों की संख्या में लोगों के एकत्रित होने, नारेबाजी करने एवं रास्ता अवरूद्ध होने से आवगमन अवरूद्ध होने को लेकर पुलिस ने इमरान अंसारी, इरशाद अंसारी, बाबू म्त्रिरी, आमिर व आसिफ समेत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि शांति समिति की बैठक में किसी भी प्रकार के जुलूस और प्रदर्शन के लिए मना किया गया था। इसके बावजूद सैंकड़ों की संख्या में न सर्फि लोग एकत्रित हुए बल्कि रास्ता अवरूद्ध कर नारेबाजी भी की गई। जिसके चलते उक्त व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
रात में ही पोस्ट करने वाले का ठिकाना खंगाला

एसपी के निर्देश पर साइबर सेल टीम ने रात में ही पोस्ट करने वालों की छानबीन की तो पता चला अभिषेक सिंह नाम का युवक जिसने फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट किया है वह बनारस का रहने वाला है और मौजूदा समय में इटारसी में है जबकि दूसरा युवक शिवम नोएडा में है और उसने वहीं से आपत्तिजनक पोस्ट की है।

Home / Lucknow / अब जालौन में क्यों भड़की हिंसा, दो गिरफ्तार, 150 पर मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो