scriptPatrika Breaking : यूपी में शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्य के चुनाव की तारीख घोषित, एक दिसम्बर को होगा मतदान | Voting for teacher-graduate Legislative Council member on December 1 | Patrika News
लखनऊ

Patrika Breaking : यूपी में शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्य के चुनाव की तारीख घोषित, एक दिसम्बर को होगा मतदान

विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव का 3 दिसंम्बर को आएगा परिणाम

लखनऊNov 02, 2020 / 05:27 pm

Neeraj Patel

यूपी में शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्य के चुनाव की तारीख घोषित, एक दिसम्बर को होगा मतदान

यूपी में शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्य के चुनाव की तारीख घोषित, एक दिसम्बर को होगा मतदान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इन दिनों चुनावी माहौल जोरों पर है। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शिक्षक-स्नातक विधान परिषद सदस्य (Legislative Council Member) के चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। प्रदेश में एक दिसंबर को विधान परिषद शिक्षक-स्नातक के चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा और इस चुनाव का 3 दिसंम्बर को परिणाम घोषित किया जाएगा। इसमें शिक्षक क्षेत्र के छह तथा स्नातक क्षेत्र की पांच सीटों पर मतदान किया जाना तय हुआ है।

चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को

यूपी में विधान परिषद चुनाव शिक्षक-स्नातक निर्वाचन को सोमवार को चुनाव की फाइनल तारीख की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए पांच नवंबर को अधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। जबकि प्रत्याशी 12 नवंबर तक नामांकन (Nomination) के लिए अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। इसके बाद आगे की प्रक्रिया में 17 नवंबर तक नाम वापसी हो सकेगी। एमएलसी (MLC) शिक्षक-स्नातक चुनाव का मतदान एक दिसंबर को तय किया गया है। मतदान सुबह आठ बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक होगा। इसका इस चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो