scriptCM आवास के पास स्थित स्कूल का बुरा हाल, क्लासरूम में भरा पानी | Water logging near CM yogi house in lucknow | Patrika News
लखनऊ

CM आवास के पास स्थित स्कूल का बुरा हाल, क्लासरूम में भरा पानी

लगातार बारिश के बाद जलभराव की समस्या ने राजधानी लखनऊ का बुरा हाल कर दिया। हाल ये है कि सड़कों व कॉलोनियों में घरों तक पानी पहुंच गया है।

लखनऊAug 01, 2018 / 06:42 pm

Prashant Srivastava

gg
लखनऊ. लगातार बारिश के बाद जलभराव की समस्या ने राजधानी लखनऊ का बुरा हाल कर दिया। हाल ये है कि सड़कों व कॉलोनियों में घरों तक पानी पहुंच गया है। सीएम योगी के आवास के पास स्थित स्कूल में भी पानी भर गया है। जियामऊ स्थित इस स्कूल में क्लासरूम तक में पानी पहुंचगया । बुधवार को जब थोड़ी राहत मिली तो कक्षाएं शुरू हो सकी लेकिन इस स्कूल में बुधवार को भी पानी भरा रहा।इसके पहले लगातार हो रही बारिश को देखते हुए 31 जुलाई को स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई थी। बुधवार को थोड़ी राहत मिलते ही फिर से कक्षाएं शुरू हो गई हैं।
अभी भी हैं बारिश के आसार

भले ही बुधवार को बारिश से कुछ देर राहत मिली लेकिन अभी भी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले कुछ दिन और मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है और मौसम भी खुशगवार हो गया है लेकिन हर बार की तरह सड़कों व निर्माण में भ्रष्टाचार का भी खुलासा हो गया है। शहर के कई इलाकों में तो घुटनों तक पानी भर गया है।
जलभराव की समस्या को लेकर हंगामा


राजधानी में जलभराव को लेकर मंगलवार को नगर निगम कार्यकारिणी में जोरदार हंगामा हुआ। सदस्यों ने अफसरों पर लापरवाही की आरोप लगाया। कहा, कि शहर लबालब हो गया, जनता परेशान होती रही।इसके लिए नाला सफाई के काम में देरी और उसमें भ्रष्टाचार जिम्मेदार है। हंगामे के बाद नाला सफाई के भुगतान की जांच कराए जाने का फैसला लिया गया। हंगामे और विरोध के बीच पार्षद कोटे की दो किस्तों के काम पर किसी तरह की रोक नहीं लगाने का प्रस्ताव भी पास कर दिया गया।अब दस दिन के अंदर पार्षद कोटे से विकास की फाइलें पास हो जाएंगी। इसके साथ ही कार्यकारिणी ने गृहकर में दी जा रही दस प्रशितत की छूट को एक महीने तक बढ़ाए जाने को मंजूरी दी गई।

Home / Lucknow / CM आवास के पास स्थित स्कूल का बुरा हाल, क्लासरूम में भरा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो