scriptWeather Alert: राजधानी समेत कई जिलों में हुई बारिश, गिरे ओले, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, तेजी से बढ़ी सर्दी | Weather alert rain hits Lucknow and other parts of UP cold increases | Patrika News
लखनऊ

Weather Alert: राजधानी समेत कई जिलों में हुई बारिश, गिरे ओले, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, तेजी से बढ़ी सर्दी

गुरुवार को लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश ने दस्तक दे दी है। महोबा, बांदा, चित्रकूट में तो जोरदार बारिश के साथ तेज ठंडी हवाओं ने मौसम का रुख ही बदल दिया है।

लखनऊDec 12, 2019 / 10:58 pm

Abhishek Gupta

Weather Alert

Weather Alert

लखनऊ. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ गई है। वहीं गुरुवार को लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश ने दस्तक दे दी है। महोबा, बांदा, चित्रकूट में तो जोरदार बारिश के साथ तेज ठंडी हवाओं ने मौसम का रुख ही बदल दिया है। चित्रकूट में बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े, जिसने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं दिल्ली-एनसीआर के भी कई इलाकों में शाम को तेज बारिश हुई जिसके के बाद तापमान में गिरावट आई है। उधर जम्मू कश्मीर में अगले 24 से 36 घंटों में भारी बर्फबारी और बारिश की आशंका के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। एहतियातन जम्मू-श्रीनगर हाईवे और श्रीनगर- लद्दाख हाईवे बंद किए गए।
लखनऊ में छाए रहे बादल, फिर हुई बूंदाबांदी-

यूपी में लखनऊ समेत आसपास के कई शहरों में हवाओं की दिशा अचानक बदल गई है। गुरुवार को सुबह से घना कोहरा छाया रहा। आलम यह रहा कि दोपहर के वक्त सूरज के निकलने से जो आंशिक राहत मिलती थी, वह भी नहीं मिली। सूरज की किरणे एक या दो बार ही धरती को छू पाईं, उसके उपरांत लगातार बादलों ने राजधानी को घेरे रखा, कोहरे और तेज ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी रहा। वहीं शाम में शहर में हल्की बूंदा बांदी भी हुई, जिससे मौसम के तेवर अचानक ही बदल गए।
Weather Alert
15 दिसंबर से बढ़ेगी सर्दी-

अभी तक तो लोग गुलाबी ठंडी का आनंद ले रहे हैं, लेकिन 15 दिसंबर के बाद कोहरा और घना होने जा रहा है। ठंड प्रचंड रूप लेगी। साथ ही कई और जिलों में बारिश होने की संभावना भी है। गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई। राजधानी व आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को बदली के साथ-साथ बारिश होने के संभावना जताई गई थी, हालांकि दिन व दोपहर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश हुई। खासतौर पर आगरा व आसपास के क्षेत्रों में जहां बूंदाबांदी देखने को मिली। मौसम विज्ञान के मुताबिक 12-13 दिसंबर की रात पूर्वी व पश्चिमी यूपी में भी कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं 15 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी, जिससे कोहरा घना होगा।
बारिश से प्रदूषण होगा कम-

जैसा कि पहले भी अनुमान लगाया जा रहा था, तापमान में गिरावट के साथ-साथ प्रदूषण में बढ़ोतरी देखने को मिलने लगी है। गुरुवार को राजधानी लखनऊ का एक्यूआई 323 रिकॉर्ड किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश के साथ-साथ एक्यूआई में कमी आएगी। लखनऊ समेत गाजियाबाद, कानपुर, नोएडा में भी प्रदूषण में कमी आएगी।

Home / Lucknow / Weather Alert: राजधानी समेत कई जिलों में हुई बारिश, गिरे ओले, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, तेजी से बढ़ी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो