scriptमौसम विभाग का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ फिर हो रहा सक्रिय, 25 अक्टूबर तक बारिश की आशंका | weather news imd issued alert due to western disturbance again active | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ फिर हो रहा सक्रिय, 25 अक्टूबर तक बारिश की आशंका

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) एक बार फिर सक्रिय हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यूपी (Uttar Pradesh) समेत उत्तर भारत (North India) और देश के बाकी इलाकों में 25 अक्टूबर तक एक बार बारिश (Rain) की आशंका बन रही है।26 अक्टूबर तक जाकर मॉनसून (Monsoon) की विदाई होगी।

लखनऊOct 22, 2021 / 11:08 am

Vivek Srivastava

16_06_2020-cg_weather_2020617_84312.jpg
Weather News UP: इस बेमौसम बारिश से निजात मिलने के आसार नहीं दिख रहे। मौसम विभाग ने यूपी समेत कई राज्यो में बारिश का जताया अंदेशा जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यूपी समेत उत्तर भारत और देश के बाकी इलाकों में 25 अक्टूबर तक एक बार बारिश की आशंका बन रही है। विभाग के मुताबिक 26 अक्टूबर तक जाकर मॉनसून की विदाई होगी।
देश के कई हिस्‍सों में भारी बारिश से हालात खराब हो गए हैं। उत्‍तराखंड में वर्षा जनित हादसों में अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 19 घायल और कई लोग अभी भी लापता बताए जाते हैं। वहीं केरल में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्‍खलन की घटनाओं में 42 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्‍य अभी भी लापता हैं। मौसम विभाग की मानें तो देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में 25 अक्‍टूबर तक बारिश का दौर बना रहेगा। विभाग का कहना है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर बन रहा है जिससे भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका बन रही है।
23 और 24 अक्टूबर को हल्की बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी हवा के साथ पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की ठंडक भी दिल्ली पहुंच रही है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्‍ली एनसीआर के इलाके में 23 और 24 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हो सकती है। रविवार के लिए तो यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो