scriptWeather Report 21 : मौसम विभाग ने 22 जिलों में तेज आंधी चलने की दी चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर | Weather Report in uttar pardesh hindi news | Patrika News
लखनऊ

Weather Report 21 : मौसम विभाग ने 22 जिलों में तेज आंधी चलने की दी चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर

Weatherreport) वहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।

लखनऊJul 08, 2021 / 04:55 pm

Ritesh Singh

Weatherreport) वहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।

Weatherreport) वहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।

लखनऊ, (UP Weather) यूपी में पिछले एक हफ्ते से चली आ रही गर्मी और उमस से आज राहत मिलने की उम्मीद जगी है। लखनऊवासियों के साथ यूपी के कुछ जिलों को यानी शुक्रवार को बारिश की सौगात मिल सकती है। (Weatherreport) मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक दोपहर तक पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक के कई जिलों में हवा के तेज झोंके के साथ बारिश की संभावना है। अनुमान यह भी है कि जिन जिलों में बारिश की संभावना है। (Weatherreport) वहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।
(Weatherreport) इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने के खतरे के प्रति भी मौसम विभाग ने लोगों को आगाह किया है। (Weatherreport) जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है । (Weatherreport) वे लखनऊ, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, सुल्तानपुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, हमीरपुर, फतेहपुर और बांदा हैं ।
(Weatherreport) 10 दिन से बदल रहा मौसम का मिजाज, लेकिन

(Weatherreport) यूपी में पिछले 11 दिनों से मौसम का मिजाज बदला बदला सा ही दिखा है। (Weatherreport) बादलों की आवाजाही तो जारी है लेकिन बारिश नहीं हो रही है. ऐसे में गर्मी और उमस से लोगों का जीना मुहाल हुआ है। (Weatherreport) मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश में अब मानसून जोर पकड़ सकता है. ऐसे में पश्चिमी यूपी से पूर्वी यूपी तक बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है।
(Weatherreport) यही नहीं, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में हुई बारिश का रिकॉर्ड देखें तो बहुत निराशाजनक हालात रहे हैं. उरई को छोड़कर प्रदेश में बाकी कहीं बारिश नहीं पड़ी। उरई में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। वैसे तो पूर्वांचल और पश्चिम के जिलों में तपन नहीं हो रही है। (Weatherreport) लेकिन बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के जिले तपन की मार झेल रहे हैं (Weatherreport) यहां कई जिलों में पिछले एक हफ्ते से दिन का अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है।
(Weatherreport) आगरा में बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 43.2, तो झांसी में 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (Weatherreport) अलीगढ़ में 42 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया। बहरहाल इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि बारिश के लिहाज से जुलाई का पहला हफ्ता जितना निराशाजनक रहा है। (Weatherreport) तो दूसरे हफ्ते से मौसम में बदलाव की बहुत ही उम्मीद हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82hu9h

Home / Lucknow / Weather Report 21 : मौसम विभाग ने 22 जिलों में तेज आंधी चलने की दी चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो