scriptWeather Update: यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, 35 जिलों में लू की चेतावनी | Weather Today and Tomorrow in UP Rain alert in many areas of UP heat wave warning in 35 districts | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, 35 जिलों में लू की चेतावनी

Weather Today and Tomorrow in UP: यूपी में मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

लखनऊMay 25, 2024 / 05:48 pm

Aman Kumar Pandey

Weather Today and Tomorrow in UP

Weather Today and Tomorrow in UP

Weather Today and Tomorrow in UP: उत्तर प्रदेश में मंगलवार 21 मई को मौसम बदला हुआ रहेगा। मौसम विभाग ने राज्य के 17 शहरों में बारिश और 35 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सूबे में प्री-मानसून की गतिविधि भी शुरू हो गई है। यूपी के बलरामपुर, बुलंदशहर, बस्ती, कुशीनगर और कानपुर में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली। इसके साथ ही प्रदेश के कई शहरों का तापमान 47 डिग्री के पार जाने की भी संभावना है।

मौसम ने लखनऊ में ने ली करवट (Lucknow Weather)

राजधानी लखनऊ में सोमवार 20 मई देर शाम तेज आंधी चली। इसके साथ यूपी में आगरा फिर एक बार सबसे गर्म शहर रहा यहां का अधिकतम तापमान 47.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं कानपुर में गर्मी ने पिछले 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मौसम विभाग ने मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है। 
यह भी पढ़ें

आशिक के लिए पिता की हत्या, भाई पर जानलेवा हमला, इश्क के जुनून में हैवान बनी बेटी 

UP के कई इलाकों में आंधी और बारिश की संभावना (UP Weather)

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे सटे इलाके जम्मू-कश्मीर की तरफ से आ रहा है। इसके चलते उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान वेस्ट बंगाल से आने वाली नम हवाएं भी यूपी में उमस को बढ़ाएंगी। इसके साथ ही नेपाल से सटे प्रदेश के तराई वाले इलाकों में नम हवाओं की वजह से हाई क्लाउड बनने के आसार हैं। इसके कारण बारिश और आंधी चल सकती है।

यूपी के इन जिलों में लू की चेतावनी

प्रदेश के मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, लखनऊ, झांसी, मेरठ में लू की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें

राजा भैया बीजेपी नहीं सपा का देंगे साथ! अमित शाह से मुलाकात के दौरान क्या नहीं बनी बात? 

Hindi News/ Lucknow / Weather Update: यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, 35 जिलों में लू की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो