script Online Games खेलने के दौरान बच्चों ने स्कूल को बम से उड़ाने का भेजा था E-mail | Patrika News
लखनऊ

 Online Games खेलने के दौरान बच्चों ने स्कूल को बम से उड़ाने का भेजा था E-mail

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाले मामले का खुलासा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि सुशांत गोल्फ सिटी स्थित बिरला ओपन माइंड स्कूल को धमकी भरा ई-मेल भेजा गया था, जो कि महाराष्ट्र के कुछ बच्चों द्वारा ऑनलाइन गेम खेलते हुए भेजा गया था।

लखनऊMay 24, 2024 / 11:41 am

Ritesh Singh

Birla Open Mind School

Birla Open Mind School

सुशांत गोल्फ सिटी के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का ई-मेल महाराष्ट्र के कुछ बच्चों ने ऑनलाइन गेम खेलते हुए भेजा था। पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आई। डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि बच्चे ऑनलाइन गेम का शिकार हुए हैं और अनजाने में ईमेल भेज दिया था।

प्रिंसिपल की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा 

बिरला ओपन माइंड स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाला ई-मेल मिलने के बाद, प्रिंसिपल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया था। एटीएस की मदद से मामले की जांच की गई तो पता चला कि कुछ बच्चों ने यह मेल भेजा था। पुलिस ने बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे ऑनलाइन डी-कोड गेम खेल रहे थे, जिसमें टास्क पूरे करने के लिए मैसेज और ई-मेल आईडी दी गई थी। गेम के दौरान मिले टास्क को पूरा करने के लिए बच्चों ने मेल भेज दिया।

माता-पिता को चेतावनी देकर छोड़ा 

पुलिस का कहना है कि बच्चों को इस धमकी मेल की गंभीरता का अंदाजा नहीं था। इसलिए बच्चों और उनके माता-पिता को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। डीसीपी ने बताया कि बच्चों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं और पुलिस टीम उस मैसेज भेजने वाले व्यक्ति को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है, ताकि सही व्यक्ति तक पहुंचा जा सके।

अन्य स्कूलों को मेल भेजने वालो पर शिकंजा 

बता दें कि इस स्कूल के अलावा अन्य दो स्कूलों को भी इसी तरह की धमकी वाले मेल भेजे गए थे। पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए अन्य स्कूलों को मेल भेजने वाले व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Hindi News/ Lucknow /  Online Games खेलने के दौरान बच्चों ने स्कूल को बम से उड़ाने का भेजा था E-mail

ट्रेंडिंग वीडियो