scriptWorld Hepatitis Day 2019 : हेपेटाइटिस को रोकने के लिए ट्रेंड किये जाएंगे चिकित्सक | World Hepatitis Day 2019 program | Patrika News
लखनऊ

World Hepatitis Day 2019 : हेपेटाइटिस को रोकने के लिए ट्रेंड किये जाएंगे चिकित्सक

रोकने के लिए सशक्त माध्यम की शुरुआत हो चुकी है।

लखनऊJul 23, 2019 / 10:22 pm

Ritesh Singh

 World Hepatitis Day 2019

World Hepatitis Day 2019 : हेपेटाइटिस को रोकने के लिए ट्रेंड किये जाएंगे चिकित्सक

लखनऊ , 23 जुलाई को World Hepatitis Day मनाया जाता है इस उपलक्क्ष पर केजीएमयू में 23 जुलाई से 27 जुलाई तक पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जहां हेपिटाइटिस के सही इलाज को लेकर दूसरे शहरो से आए डाक्टरो को जानतारी दी जाएगी। इस कार्यशाला का आयोजन नेशनल वायरल Hepatitis कंट्रोल प्रोग्राम के द्वारा आयोजित किया गया। बता दें कि इस कार्यशाला में प्रदेश के 13 जिलों से डॉक्टर्स ने भाग लिया है उन्हें ट्रेनिंग भी दी जाएगी। वहीं इस कार्यक्रम में आईएएस श्रुति और केजीएमयू के वीसी एमएलबी भट्ट ने शिरकत की।
KGMU के वीसी एमएलबी भट्ट ने बताया कि किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट द्वारा एनएचएम के सहयोग से Hepatitis बी और C जितने प्रकार के Hepatitis है उनके डायग्नोसिस के लिए WORKSHOP आयोजित हुई है। जहां पर प्रदेश के 13 जिलों से टेक्निकल स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा रही है। विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी को मॉडल सेन्टर के रुप में एनएचएम ने डेवलेप किया है उसके लिए एनएचएम का धन्यवाद भी किया है। इस माध्यम से 25 जुलाई को चिकित्सकों की भी ट्रेनिंग होगी।जिस माध्यम से डेढ़ मिलियन के आस-पास डेथ जो प्रतिवर्ष hepatitis B और C की वजह से होती है उसे रोकने के लिए सशक्त माध्यम की शुरुआत हो चुकी है।

Home / Lucknow / World Hepatitis Day 2019 : हेपेटाइटिस को रोकने के लिए ट्रेंड किये जाएंगे चिकित्सक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो