scriptयोगी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, उत्तर प्रदेश में मिलेंगे 20 लाख रोजगार | yogi adityanath announced for sarkari naukri in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, उत्तर प्रदेश में मिलेंगे 20 लाख रोजगार

योगी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, उत्तर प्रदेश में मिलेंगे 20 लाख रोजगार
 

लखनऊDec 04, 2017 / 02:40 pm

Ruchi Sharma

jobs

rojgar

लखनऊ. चुनाव से पहले जनता से किए वादों को पूरा करने की दिशा में उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार तेजी से बढ़ रही है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रोजगार बढ़ाने के लिए उद्योग धंधों में निवेश का फैसला किया है। यूपी सरकार ने २०२२ तक प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपए का निवेश लाकर रोजगार के २० लाख अवसर प्रदान करेगी। इस उद्देश्य से अन्य राज्यों में रोड शो के साथ-साथ अगले साल फरवरी में लखनऊ में आयोजित होने निवेशक सम्मेलन के जरिये ‘ब्रांड यूपी‘ को बढ़ावा देगी।
मिलेंगे २० लाख अवसर

प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश आने और रोजगार के 20 लाख अवसर पैदा होने की सम्भावना है। हम देश के अनेक राज्यों में रोड शो करेंगे और 21-22 फरवरी को लखनऊ में निवेशकों का शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे।
८ दिसंबर से शुरू होगा रोड शो

उन्होंने बताया कि यह रोड शो नई दिल्ली से 8 दिसंबर को शुरू होगा। इसके अलावा बेंग्लुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, मुंबई तथा कोलकाता में भी ऐसे रोड शो आयोजित किये जाएंगे।
सीएम योगी कर सकते हैं रोड शो

एेसी संभावाना जाताई जा रही हैं कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ मुम्बई जा कर इस रोड शो में हिस्सा ले सकते हैं। राज्य सरकार ने खाद्य प्रसंस्करण, विनिर्माण, पर्यटन, आईटी निर्माण हब, सौर ऊर्जा समेत 11 क्षेत्रों को चुना है, जिन्हें रोड शो के दौरान मुख्य रूप से रेखांकित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि निवेशक शिखर सम्मेलन में अमेरिका, कोरिया तथा जापान समेत एक दर्जन से ज्यादा देशों को न्यौता भेजा गया है। राज्य सरकार 1 जनवरी से एकल खिड़की प्रणाली के तहत विभिन्न शासकीय मंजूरियां देने की तैयारी भी कर रही है। इसके साथ ही सरकार की तैयारी है कि 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं के समझौतों पर हस्ताक्षर किए जा सकें। अमेरिका की दो दर्जन से ज्यादा कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए दिलचस्पी दिखाई है।

Home / Lucknow / योगी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, उत्तर प्रदेश में मिलेंगे 20 लाख रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो